धनबाद लूटकांड में शामिल गिरोह ने राँची में भी दिया था घटना को अंजाम,जेवर कारोबारी राजेश पाल की हत्याकांड की सुलझ सकती है गुत्थी…

राँची।राजधानी राँची के डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित ओसीसी कंपाउंड स्थित अरविंदो ज्वेलर्स के मालिक राजेश पाल की हत्या की गुत्थी जल्द सुलझ सकती है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि धनबाद के मुथूट फाइनेंस में जिन अपराधियों ने लूट की कोशिश की थी,उसी गिरोह के सदस्यों के द्वारा ही अरविंदो ज्वेलर्स में लूट की कोशिश की गई थी। लूट में विफल रहने पर हथियारबंद अपराधियों ने अरविंदो ज्वेलर्स के मालिक राजेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी।इस मामले में 4 महीना बीत जाने के बाद भी एक अपराधी तक राँची पुलिस गिरफ्तार नहीं हो पाया है,लेकिन धनबाद में मुथूट फाइनेंस में डकैती करने आए अपराधियों से पूछताछ में यह जानकारी हासिल हुई है कि राँची में भी इसी गिरोह के अपराधियों का हाथ था।

राँची में कई दिनों तक रह कर रेकी की थी

धनबाद के बैंक मोड़ स्थित मुथूट फाइनेंस को अपराधियों के द्वारा लूटने की कोशिश की गई थी, इसी बीच पुलिस और अपराधियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक अपराधी मारा गया था। जबकि दो पकड़े गए थे। पकड़े गए अपराधियों ने पूछताछ में यह स्वीकार किया है कि उनके ही साथियों ने राँची के अरविंदो ज्वेलर्स में लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी. इस लूट में भी सभी अपराधी विफल हो गए थे। लूट को अंजाम देने की कोशिश करने वाले सभी छह अपराधी बिहार के गया और लखीसराय के रहने वाले हैं। पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि अपराधियों ने लूट को अंजाम देने से पहले राँची में कई दिनों तक रह कर रेकी की थी। वहीं एक जगह भाड़े में रूम लिया था। पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी गई है कि सबसे पहले उन्होंने राँची के रिम्स अस्पताल से दो बाइक चोरी की थी और उसी से लूट की वारदात को अंजाम देने गए थे।

राँची पुलिस की टीम ने की पूछताछ:

वहीं राँची पुलिस की टीम ने धनबाद जाकर गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ भी की है. राँची पुलिस को उम्मीद है कि अरविंदो ज्वेलर्स के मालिक के हत्या की गुत्थी भी जल्द सुलझा ली जाएगी. पुलिस को घटना में शामिल अपराधियों के नाम हासिल हो चुके हैं. गौरतलब है कि बीते सात जून की दोपहर में डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित बंगला स्कूल के पास बाइक सवार अपराधियों ने अरविंदो ज्वेलर्स के मालिक राजेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. छह की संख्या में अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था.