Ranchi:एटीएम काटकर चोरों ने 33.45 लाख उड़ाया था,चोर मिनी ट्रक लेकर आया था,ट्रक ओरमांझी से चुराई थी…

राँची।जिले के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड़ चौक पर रविवार की रात दो एटीएम मशीन काटकर अपराधी कैश बॉक्स उठा ले गए थे। बताया जाता है कि दोनों एटीएम से 33 लाख 45 हजार रुपये चोरों के हाथ लगे हैं। इस मामले में एचडीएफसी और इंडसइंड बैंक की ओर से सोमवार की देर रात दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एचडीएफसी के एटीएम से 17 लाख 93 हजार 600 रुपये और इंडसइंड के एटीएम से 15 लाख 51 हजार 400 रुपये की चोरी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार एटीएम काटने के लिए चोर मिनी ट्रक से आए थे और वह ट्रक दो दिन पहले ओरमांझी से चुराई थी। पुलिस ने उस ट्रक को रिंग रोड आईटीबीपी सुकुरहुट्टू के पास से बरामद कर लिया है। ट्रक में दो गैस सिलेंडर के अलावा एटीएम मशीन के पार्ट बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में लगी है।

इधर पुलिस ने एटीएम के पास अतिक्रमण कर लगाई गई फल की दुकानों के ऊपरी हिस्से को हटा दिया है। काठीटांड़ मुख्य चौक पर फल की दुकानों के अवैध अतिक्रमण के कारण आने-जाने वालों को चोरों द्वारा एटीएम काटने की भनक तक नहीं लगी। जबकि काठीटांड़ चौक में पुलिस काफी देर तक रुकती है।

इधर स्थानीय लोगों ने बताया कि रातू के काठीटांड़ चौक में दर्जनों एटीएम लगे हैं, इसमें एसबीआई के अलावा किसी में गार्ड नहीं रहता है। इस घटना से सात माह पहले चोरों ने एक ही रात दो एटीएम को गैस कटर से काटकर पैसा निकाल लिया था। इस मामले में आज तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 11 सितंबर को हुई घटना के बाद भी एटीएम में सुरक्षा नहीं दिखी।