झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के विधायक के सामने हाथ जोड़े फिर पैर छूकर आशीर्वाद लिया,कांग्रेस प्रत्याशी के नॉमिनेशन में हुए शामिल सीएम

राँची।राजधानी राँची के मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए होने वाले नॉमिनेशन में गुरुवार को थोड़ी देर के लिए अजीबोगरीब दृश्य देखने को मिला। कांग्रेस के पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी और पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी शिल्पी निशा तिर्की के नॉमिनेशन में पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडे सिंह के पैर छूकर बकायदा उन्हें प्रणाम किया और आशीर्वाद लिया।बता दें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा में हुए खटराग के बाद सीएम के इस कदम से वहां मौजूद भौचक्क रह गए।

दरअसल जैसे ही झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने राज्यसभा चुनाव में महुआ माजी को अपना उम्मीदवार घोषित किया उसके थोड़े ही देर बाद दीपिका पांडे सिंह ने ट्वीट कर लिखा था विनाश काले विपरीत बुद्धि। जिसे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भावत ने भी रीट्वीट किया था।दीपिका पाण्डेय सिंह ने कहा था हुई होगी डील।इतना ही नहीं दीपिका पांडे सिंह ने पार्टी विधायकों के साथ प्रदेश प्रभारी की बैठक के पहले आधिकारिक रूप से यह भी कहा कि झामुमो द्वारा बिना कांग्रेस में विश्वास में लिए राज्यसभा उम्मीदवार उतारना एक प्रकार से पर्दे के पीछे की डील मानी जा रही है। उनका इशारा बीजेपी और जेएमएम के के बीच के संबंध की ओर था।

हालांकि राज्यसभा चुनाव के बाद दोनों दलों में पैदा हुई खाई को पाटने के लिए बाकायदा एक समन्वय समिति बनाई गई है जिसके कन्वीनर झारखण्ड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो शिबू सोरेन बनाए गए हैं।

तिर्की ने नॉमिनेशन पहले की सबसे मुलाकात,ये रहे मौजूद:
मांडर विधानसभा के लिए होनेवाले उपचुनाव के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले शिल्पी निशा तिर्की ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से मुलकात कीl वहीँ नामांकन दाखिल करते समय हेमन्त सोरेन समेत पार्टी के अन्य विधायक मौजूद रहेl बता दें की मांडर उपचुनाव के लिए मतदान 23 जून को होना हैl