भीषण सड़क दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए लेकिन सफर कर रहे दो बच्चे सहित चार लोगों को खरोंच तक नहीं आया

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चौपारण में हुए भीषण सड़क दुर्घटना में एक परिवार बाल-बाल बच गया।बताया जाता है कि चौपारण प्रखंड के जीटी रोड पर दनुआ घाटी में गुरुवार सुबह 9 बजे दो बच्चों के साथ पति-पत्नी वैगन आर कार से राँची से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रहे थे। इसी दौरान ट्रक ने पीछे से वाहन में टक्कर मार दी। इसमें कार अनियंत्रित होकर आगे चल रहे दूसरे ट्रक से टकरा गई।दोनों ओर से टक्कर में कार का अगला और पिछला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।जिसने देखा चीख निकल गई।लेकिन कार में सवार सभी चारों लोग पूरी तरह से सुरक्षित बच गए। कार की स्थिति देखकर यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि ऐसी भयानक दुर्घटना में सभी लोग जीवित बच गए होंगे। चारों लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

बताया कि कार के अंदर चंद्रप्रकाश 35, पत्नी अंजू सिंह 33, 9 वर्षीय बेटी दिशा कुमारी एवं 5 वर्षीय बेटा चेतन यात्रा कर रहे थे। चंद्रप्रकाश ने बताया कि घाटी के पास अचानक कार को पीछे से ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस कारण कार आगे चल रहे दूसरे ट्रक से टकरा गई। दोनों तरफ से हुई टक्कर में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन कार में सवार सभी 4 लोग सुरक्षित बच गए। पीछे से टक्कर मारने वाले ट्रक के रूक जाने के कारण कार सड़क पर पलटने से बच गई।इस कारण किसी को गंभीर चोट नहीं लगी। घटना की सूचना के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची। सभी लोगों को प्राथमिक इलाज के लिए पहुंचाया गया।

इधर सड़क से जा रहे अन्य गाड़ियों ने ब्रेक लगाया और सभी दुर्घटनाग्रस्त कार की ओर दौड़ा। कार के अंदर से सभी लोगों को बाहर निकाला। भीषण हादसे के कारण बच्चे डर गए थे। धीरे-धीरे उनकी स्थिति सामान्य हो गई। दुर्घटना के शिकार लोगों को सामुदायिक अस्पताल चौपारण लाया गया। यहां सबका प्राथमिक इलाज हुआ। इसके बाद यह लोग दूसरे वाहन से अपने घर के लिए रवाना हुए।