राँची एयरपोर्ट पर दिव्यांग बच्चे को इंडिगो एयरलाइंस में सफर करने से रोका,राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने लिया संज्ञान

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची की बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर दिव्यांग बच्चे को इंडिगो एयरलाइंस में सफर करने से रोका गया है।इस पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने संज्ञान लिया है।प्रियंक कानूनगो ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि राँची एयरपोर्ट पर @IndiGo6E एअरलाइंज़ द्वारा एक दिव्यांग बच्चे के साथ दुर्व्यवहार का मामला प्रकाश में आया है।उचित कार्यवाही हेतु संज्ञान लिया जा रहा है।

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक मनीषा गुप्ता नाम की एक महिला ने अपने सोशल साइट पर पोस्ट करते हुए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर पर बच्चे के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। मनीषा गुप्ता नामक महिला ने अपने पोस्ट में बताया कि उस बच्चे की स्थिति खराब जरूर थी लेकिन उनके अभिभावक अपने बच्चे को शांत कराने में जुटे थे। ताकि वह आराम से सफर कर सके।अभिभावक अपने बच्चे को ठीक करने के बाद सफर करने को तैयार थे।कई यात्री भी उनकी मदद करने आगे आए। लेकिन एयरपोर्ट और इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों के द्वारा उस बच्चे के अभिभावक के साथ सख्ती की गई।मनीषा गुप्ता ने अपने पोस्ट पर लिखते हुए बताया कि एयरपोर्ट प्रबंधन ने अभिभावक और बच्चे को सफर करने से सख्त मना कर दिया।एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि बच्चे के सफर करने से अन्य पैसेंजर को समस्या हो सकती है।