IAS पूजा सिंघल और उनके करीबियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी मामला;ईडी ने कोर्ट को दी जानकारी,वेतन के अतिरिक्त 1.43 करोड़ रुपये अधिक नकदी अपने खाते में जमा करवाया है

राँची।मनी लांड्रिंग के मामले में अनुसंधान के दौरान ईडी को यह जानकारी मिली है कि खान सचिव पूजा सिंघल व उनके पति ने वेतन के अतिरिक्त 1.43 करोड़ रुपये अधिक नकदी अपने खाते में जमा करवाया है। रुपयों का यह ट्रांजेक्शन पूजा सिंघल ने विभिन्न जिलों के उपायुक्त रहने के दौरान किया है। ईडी ने यह जानकारी विशेष अदालत में दी है।

ईडी ने यह भी बताया है कि आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल ने अपने निजी खाते से 16.57 लाख रुपये चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के खाते में स्थानांतरित किया है। सुमन कुमार सिंह दो दिन पहले ही मनरेगा घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। वह 11 मई तक ईडी की रिमांड पर है।ईडी ने उसके आवास से करीब 19.31 करोड़ रुपये नकदी बरामद किया था, जिसकी गिनती के लिए मशीन लगानी पड़ी थी।

ईडी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह को रिमांड पर लेने के लिए अदालत में जो जानकारी दी है, उसके अनुसार सुमन सिंह ने अब तक रुपयों के स्रोत के बारे में जांच एजेंसी को कोई जानकारी नहीं दी है।