दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान में लूटपाट,बोकारो पुलिस की त्वरित एक्शन,भाग रहे दो लुटेरे धनबाद पुलिस की मदद से धराया,दो की तलाश जारी है

बोकारो।झारखण्ड में राजधानी राँची के बाद बोकारो के एक ज्वेलरी दुकान में अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।बताया गया कि दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने लुटपाट की घटना को अंजाम दिया।लूटपाट के बाद अपराधी भागने के दौरान फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की। इस दौरान पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी।घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों का चेहरा भी सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।वहीं बोकारो पुलिस ने धनबाद के मधुबन थाना पुलिस के सहयोग से वारदात को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूटे गए जेवरात भी बरामद कर लिये गये हैं। अन्य दो अपराधियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,बोकारो शहर के सेक्टर- चार के सिटी सेंटर स्थित हर्षवर्धन प्लाजा में संचालित गणपति ज्वेलर्स में रविवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े लूटपाट की।बताया गया कि लंच आवर में अपराधी दुकान में घुसे।उस समय सिर्फ दो ही स्टाफ अंदर थे। दो बाइक पर सवार होकर चार अपराधी दुकान में पहुंचे थे।इस दौरान तीन अपराधी दुकान के अंदर दाखिल हुआ, जबकि एक बाहर खड़ा होकर गतिविधियों पर नजर रखा था।

ज्वेलरी दुकान के स्टाफ का कहना है कि दुकान के अंदर घुसे अपराधियों में से एक ने रिंग दिखाने को कहा। इस पर लंच कर रहे दूसरे कर्मचारी ने थोड़ा रुकने की बात कही। इसके तुरंत बाद ही अपराधी हमलावर हो गए और काउंटर के अंदर घुस कर उस कर्मी का कॉलर पकड़ लिया। इसके बाद उसे पिस्टल की नोक पर लेकर चुप रहने की धमकी दी। साथ ही शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी।इसके बाद अपराधियों ने एक-एक कर सारे आभूषण और काउंटर में रखी नकदी को समेट लिया। इस दौरान लॉकर में रखे जेवरात को अपराधी ले जाने में कामयाब नहीं हो सके।आभूषण और काउंटर से 70 से 75 हजार नकदी अपराधियों ने समेट ली।स्टाफ के अनुसार लॉकर की चाबी मालिक के पास ही होती है। इसलिए वह सुरक्षित बच गया। लूटपाट की घटना के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गया।

इधर तत्काल इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।इस दौरान सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना को देखते हुए पुलिस अपराधियों की धर-पकड़ में जुट गयी। वहीं, जांच-पड़ताल भी तेज कर दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक,सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों का चेहरा दिखा है। इस कारण जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।वहीं कितना का ज्वेलरी और नगदी लूट हुई है।अभी लिखित नहीं दिया गया।अनुमान लगाया जा रहा है लाखों की सोना और नगदी सहित लूट हुई है।