Ranchi:कुख्यात अपराधी लव कुश शर्मा के नाम से इंजीनियर से मांगी 5 लाख की रंगदारी,चर्चित कालू लामा हत्या मामले में आरोपी लव कुश शर्मा फरार है,राँची पुलिस उसे पकड़ नहीं पायी है

राँची।राजधानी राँची में वांटेड अपराधी लव कुश शर्मा के नाम पर एक इंजीनियर से 5 लाख रंगदारी की मांग की गई है।ये मामला बरियातू थाना क्षेत्र के मोरहाबादी निवासी इंजीनियर को रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है।बता दें कुख्यात अपराधी कालू लामा की हत्या के बाद अपराधी लव कुश शर्मा फरार चल रहा है।राँची पुलिस पकड़ नहीं पायी है।अब फिर से रंगदारी मांगना शुरू कर दिया है।

बताया जाता है कि इंजीनियर को फोन पर धमकी दी गई है कि रंगदारी नहीं मिला तो गोली खाओगे।इस संबंध में इंजीनियर की ओर से बरियातू थाना में एफआइआर दर्ज कराई गई है। इंजीनियर के प्राथमिकी में कहा गया है कि वह मोरहाबादी के सिंदवारटोली में अपार्टमेंट का निर्माण करा रहे हैं।छह माह से निर्माण कार्य चल रहा है बीते दो मई की शाम उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को लवकुश शर्मा बताया और पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी।उसके बाद धमकी दी कि अगर रंगदारी की रकम उन्हें नहीं मिली तो अंजाम बुरा होगा. इसके बाद तीन व चार मई को भी फोन कर रंगादारी की मांग की गई। इंजीनियर ने कहा है कि धमकी मिलने के बाद उनका परिवार डरा-सहमा हुआ है।

इधर थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि फोन लवकुश शर्मा ने किया है या किसी और ने उसके नाम पर धमकी दी है। तकनीकी सेल की मदद से फोन करने वाले का पता लगाया जा रहा है।पुलिस के अनुसार इस फोन कॉल के पीछे किसका हाथ है जल्द ही पता लगा लिया जाएगा और आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कुख्यात लवकुश शर्मा वर्ष 2015 में इंजीनयर समरेंद्र प्रसाद को रंगदारी मांगने और गोली मारने के बाद चर्चे में आया था। पुलिस ने उसे पकड़कर जेल भेजा था। उसके खिलाफ रंगदारी, हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं इधर, हाल में कुख्यात कालू लामा की हत्या में भी शामिल रहा था। उसी के कहने पर सोनू शर्मा और उसके साथियों ने मिलकर 27 जनवरी 2022 को कालू की मोरहाबादी मैदान के पास दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी इस मामले में पुलिस चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।वहीं कुख्यात लवकुश शर्मा और सोनू शर्मा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।पुलिस कालू की हत्या के मामले में उसकी तलाश में जुटी हुई है।लेकिन राँची पुलिस को अभीतक कोई कामयाबी नहीं मिली है।