बिहार राजनीति@राँची:रिम्स में लालू यादव का मना जन्मदिन,केक काटने का वीडियो हुआ सोशल मीडिया वायरल..

राँची।रिम्स में मना लालू यादव का जन्मदिन ,केक काटने का वीडियो हुआ वायरल।सियासी पारा के साथ सोशल मीडिया में लोग पूछ रहे सचमुच बीमार है? आम कैदी और खास कैदी में यही अंतर है।?जब अपना हो सरकार तो क्या नियम क्या कानून ?


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन है।पिता के जन्मदिन के मौके पर बेटे तेजस्वी यादव राँची पहुंचे और उन्होंने रिम्स में भर्ती लालू यादव से मुलाकात की।राजद सुप्रीमो के जन्मदिन के मौके पर केक कटा और लॉकडाउन के बीच पहली बार लालू यादव की तस्वीर सामने आई। बिहार के पूर्व सीएम की इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि बीमारी के दौरान राजद सुप्रीमो अब पहले की तरह नहीं दिख रहे है।
राँची के प्रमुख अस्पताल रिम्स में लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर केक काटने के लिए उनके बेटे तेजस्वी यादव पटना से पहुंचे हैं। आज सुबह तेजस्वी अपने पिता से मिलने रिम्स पहुंचे।इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी पहुंचे थे।कोरोनाकाल में अस्पताल में ऐसी भीड़ जुटने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ी, लेकिन लालू के समर्थकों को इसकी परवाह नहीं थी।

मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिये जुड़ी रहीं बेटियां

लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर केक काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि पिता के जन्मदिन पर हालांकि उनके पास सिर्फ तेजस्वी यादव ही पहुंच सके, लेकिन बेटियां भी मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिये जुड़ी रहीं. इस वीडियो फुटेज में मोबाइल की स्क्रीन पर एक साथ कई चेहरे नजर आ रहे हैं, जिसमें लालू यादव की बेटियां दिख रही हैं।

रिम्स में भर्ती हैं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. लालू प्रसाद 15 से ज्यादा बीमारियों से पीड़ित हैं और अदालत के आदेश से रिम्स में इलाज करा रहे हैं।मार्च महीने में लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए बड़ी बेटी मीसा भारती राँची आयी थीं पर कोरोना के चलते बंदियों से मुलाकात पर रोक की वजह से पिता-बेटी की मुलाकात नहीं हो पायी थी।

बिहार में इस साल होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

बिहार में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होना है. राजद और लालू प्रसाद के सामने चुनौती नीतीश कुमार -भाजपा गठबंधन सरकार को सत्ता से बाहर करने की है।साथ ही सरकार विरोधी एंटी इनकम्बेंसी वोटों को एकजुट भी रखना है. लालू प्रसाद को पता है कि बिहार में मजबूत भाजपा- जदयू गठबंधन को सिर्फ मुस्लिम-यादव समीकरण के बल पर परास्त नहीं किया जा सकता है बल्कि बिहार के सामाजिक समीकरण जिसे राजनीति में सोशल इंजीनियरिंग कहा जाता है उस कुनबे को बढ़ाना होगा।जब जन्मदिन के बहाने बाप-बेटे एक साथ बैठेंगे तो बिहार की राजनीति पर चर्चा भी स्वाभाविक है।