Breaking: कोरोना के कहर को देखते हुए हजारीबाग डीसी ने 7 दिनों के सम्पूर्ण लॉक डाउन का दिया आदेश

हजारीबाग/राँची। झारखण्ड में कोरोना का कहर देखते हुए में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की खबरों का बाजार गर्म है,इसी बीच हजारीबाग डीसी ने 15 जुलाई से 7 दिनों के लिए हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन का देश जारी किया है।डीसी ने इसकी जानकारी ट्विट करके दी है।

डीसी ने ट्विट में लिखा है कि, “कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आगामी 15 जुलाई से 7 दिनों तक हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में लागू होगा संपूर्ण लॉकडाउन। अवश्य सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान प्रतिष्ठान बन्द रहेगें। हजारीबाग से लगे सभी बॉर्डर को सील, ताकि नगर निगम क्षेत्र में बाहरी गतिविधियों ना हो सके।”

हजारीबाग डीसी ने एक अन्य ट्विट करके जानकारी दी थी कि उनकी एक साल की बेटी के अलावा कई स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

सोमवार को 204 नये मरीज हुए कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि झारखण्ड में सोमवार को 204 नये कोरोना संक्रमित मिले। इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 3978 पहुंच गया है. नये मरीजों में धनबाद से 5, राँची से 46, गिरिडीह से 4, हजारीबाग से 39, गढ़वा से 5, पलामू से 2, चतरा से 2, रामगढ़ से 20, देवघर से 20, कोडरमा से 6, पूर्वी सिंहभूम से 4, गोड्डा से 2, जामताड़ा से 1, लोहरदगा से 4, पाकुड़ से 5, साहिबगंज से 2, सिमडेगा से 2, पश्चिमी सिंहभूम से 1, बोकारो से 1, पाकुड़ से 15 लोग शामिल हैं।

सोमवार को हजारीबाग से मिले मरीजों में 12 सिर्फ डीसी आवास के कर्मी हैं. वहीं डीसी की एक साल की बच्ची भी सोमवार को ही कोरोना संक्रमित पायी गयी है. इसके पूर्व हजारीबाग डीसी के भाई संक्रमित हो चुके हैं। जबकि राँची में सोमवार को एक दिन में 46 मरीज मिले, जो अब तक जिले में एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है।