गढ़वा: 12 फरवरी से लापता व्यक्ति का शव कोयल नदी से बरामद

गढ़वा। मेराल थाना क्षेत्र के बाजूडीह गांव से 12 फरवरी को लापता हुये दरोगा सिंह का शव मंगलवार को कोयल नदी से बरामद किया गया। दारोगा सिंह के नहीं मिलने पर सोमवार को ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को जल्‍द मामले का खुलासा करने का आश्‍वासन दिया था। पुलिस को जानकारी मिली थी कि दरोगा सिंह गांव के ही नंदकुमार सिंह एवं अमेरिका पासवान के साथ मछली मारने गए थे, जिसके बाद नहीं लौटे। पुलिस ने जब नंद कुमार सिंह और अमेरिका पासवान को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने सारे राज उगल दिए। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने ग्रामीणों के साथ सोमवार कर रात को भी शव को खोजा, मगर नहीं मिला। मंगलवार को ग्रामीणों ने कोयल नदी में शव देखा, जिसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्रामीणों की मांग पर बीडीओ गौतम कुमार ने आश्रित को वृद्धा पेंशन, आवास एवं पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि, चापानल आपदा प्रबंधन से मिलने वाली राशि की अनुशंसा करने का लिखित आश्वासन दिया। साथ ही निजी सहयोग के रूप में तत्काल 10 हजार रुपये नगद उपलब्ध कराया।

जानकारी के अनुसार 12 फरवरी को दरोगा सिंह गांव के ही नंदकुमार सिंह एवं अमेरिका पासवान के साथ मछली मारने गये थे। नदी में बिजली का करंट लगाकर मछली को मारने के बाद दरोगा सिंह विद्युत प्रवाहित तार को पोल से हटाने गये थे। उसी दौरान उन्हें करंट लग गया और उनकी वही मौत हो गई। दारोगा सिंह की मौत से दोनों डर गए और मर्डर केस में फंसने के डर से शव को नदी के बालू में गाड़ दिया और चले गए। इस दौरान दोनों परिजनों से लेकर पुलिस तक को मनगढ़ंत कहानी बनाकर गुमराह करते रहे। मगर जब पुलिस ने हिरासत में लेकर दोनों से सख्‍ती बरती तो दोनों ने सारे राज उगल दिए।