दर्दनाक मौत: सेंट्रल लॉक सही समय पर नही खुलने से स्कोर्पियो सवार व्यक्ति जिंदा जला

जमशेदपुर। झारखण्ड के जमशेदपुर में सोनारी थाना अंतर्गत बड़ी हादसा हुई।जहां मरीन ड्राइव स्थित स्क्रैच बार के पास मंगलवार रात साढ़े नौ बजे एक चलती स्कार्पियो में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयावाह थी कि कार सवार अजय कुमार पाल (38 वर्ष) जिंदा चलकर खाक हो गया। स्थानीय निवासियों ने उसे बचाने की काफी कोशिशें की लेकिन नाकाम रहे। बताया जाता है कि कार का सेंट्रल लॉक सही समय पर नहीं खुल पाने के कारण अजय अंदर ही फंस गया और कार से नहीं निकल पाया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।शव को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंतिम समय तक कार चालक ने खुद को बचाने का प्रयास किया। उसने कार के आगे वाला शीशा को पैर से तोड़ने का प्रयास भी किया था, लेकिन असफल रहा।


उधर, स्थानीय लोगों ने हिम्मत जुटाकर पानी से आग को बुझाने का प्रयास किया। तभी किसी ने दमकल विभाग को सूचना दे दी। मौके पर दो दमकल पहुंचने तक स्थानीय निवासियों ने आग पर काबू पा लिया था। बाद में कार का गेट काटकर मृतक के शव को कार से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया। मृतक मूल से पोटका प्रखंड के जूड़ी पंचायत के नवाग्राम का रहने वाला है। वर्तमान में वह सोनारी के एक्सटेंशन नंबर सात, सरिता विहार के 15 नंबर मकान में किराए पर अपनी पत्नी सीमा पॉल व बेटी के साथ रहता है। जबकि बेटा ओडिसा में एक हॉस्टल में रहकर पढ़ता है जबकि बेटी डीबीएमएस जुस्को में चौथी क्लास में पढ़ती है।

20 जनवरी को ही खोला था सोनारी में चिकन स्टॉक यार्ड

सोनारी थाना प्रभारी रेणु गुप्ता ने बताया कि कार अजय पाल के नाम से पंजीकृत है। अजय पाल की सोनारी कागलनगर पेट्रेल पंप से कुछ आगे मुर्गा की दुकान है।20 जनवरी 2021 को ही उसने सोनारी के कागलनगर स्थित पेट्रोल पंप के समीप फार्म फ्रेश नाम से चिकन स्टॉक यार्ड खोला था। इससे पहले वह पोटका से ही चिकन की डिलीवरी करता था। इसके लिए उसके पास छह डिलीवरी गाड़ियां भी है। सोनारी में हीं अजय पाल किराए की मकान में रह रह रहे थे। उनके मित्र से जानकारी मिली है कि कार को अजय कुमार पाल ही लेकर गए थे। आशंका की व्यक्त की जा रही है कि कार में आग लगने से जिंदा जले कार सवार अजय कुमार पाल ही है। उनके पत्नी ने फोन पर बातचीत में कहा कि पति कार लेकर कहीं गए हुए हैं, बाहर हैं।उन्हें घटना की जानकारी पुलिस की ओर से रात में नहीं दी गई।

कार का रजिस्ट्रेशन पोटका के अजय कुमार पाल नाम पर

कार का रजिस्ट्रेशन पोटका के जुड़ी निवासी अजय कुमार पाल का है। हालांकि पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि आखिर कार कौन चला रहा था।स्थानीय लोगों ने बताया कि कार कदमा से साकची की ओर जा रहा था। तभी जोर की आवाज हुई और कार में अचानक आग लग गई। एक मिनट से भी कम समय में आग ने पूरी कार को अपने चपेट में ले लिया। अंदर बैठे कार चालक ने बाहर निकलने की कोशिश की और चीखता रहा। लेकिन आग इतनी तेज थी कि शुरुआत में कोई भी भी कार के नजदीक नहीं जा पा रहा था। कुछ देर बाद स्थानीय लोगों ने पानी से आग बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी।

मरीन ड्राइव में स्कोर्पियो कार में आग लगने और उसमें जिंदा जलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक के शव को एमजीएम अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है,मामले की जाँच की जा रही है।-अरविंद कुमार, डीएसपी, हेडक्वार्टर-2