Jharkhand:शहीद जवान के दोस्त ने कहा-कभी ना हार मानने वाला इंसान था दुलेश्वर प्रसाद,इधर राँची में सीएम,सीएस,डीजीपी समेत कई अधिकारियों ने दी श्रद्धाजंलि

गुमला/राँची।लोहरदगा में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट शहीद जवान के दोस्त ने कहा मेरे दोस्त का हौसला बुलंद था और वो कभी ना हार मानने वाला इंसान था। हमने साथ में पुलिस जॉब के लिए खूंटी में दौड़ लगाई थी लेकिन वह पास हाे गया और मैं फेल। इसके बाद मैं गांव में खेती करने लगा और वह देश की सेवा। अब वह देश की सेवा करते हुए शहीद हाे गया। ये बातें लोहरदगा के सेरेंगदाग में IED ब्लास्ट में शहीद हुए जवान दुलेश्वर प्रसाद के दोस्त रविन्द्र सिंह ने कही। परिवार के साथ फोटो

बता दें कि मंगलवार को लोहरदगा जिला के सुदूरवर्ती सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुंदरु जंगल के पास नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट में स्मॉल एक्शन टीम (SAT) जवान दुलेश्वर प्रसाद (28) शहीद हो गए। वो गुमला जिले के जारी प्रखंड अंतर्गत कटिम्बा गांव के रहने वाले थे।

शहीद दुलेश्वर की भाभी चिंता मणि देवी ने बताया कि मेरे देवर शुरू से ही पुलिस की नौकरी करना चाहते थे, जिसके लिए 4 बजे सुबह से ही दौड़ की प्रैक्टिस करते थे। उनकी जॉब 2012 में हुई थी। दुलेश्वर दिसंबर में गांव एक शादी में शामिल होने के लिए आए थे। उन्होंने कहा था की जल्द छुट्टी लेकर घर आऊंगा।

शहीद जवान की पत्नी रेखा देवी दो बेटे एक बेटी के साथ गुमला के लक्षण नगर में रहते हैं। दुलेश्वर दो भाई व 4 बहन में से सबसे छोटा भाई था। दुलेश्वर की मां का 1 साल पूर्व ही देहांत हो गया है। वहीं, दुलेश्वर के पिता व भाई घर में रहकर खेती करते हैं। ग्रामीण ने बताया कि स्थानीय थाना पुलिस ने घटना की जानकारी दी और उनके भाई व पिताजी को अपने साथ ले गई है।

राँची में सीएम हेमंत सोरेन ने दी शहीद जवान को श्रद्धांजलि:

आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए जवान दुलेश्वर प्रसाद को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैप-1 ग्राउंड पहुंच कर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री के साथ-साथ मुख्य सचिव, डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद शहीद जवान का पार्थिव शरीर गुमला जिले के पैतृक गांव ले जाया जाएगा।