Jharkhand:रिम्स अस्पताल से फरार कैदी दुमका से गिरफ्तार,दुमका से ही रिम्स में इलाज के लिए लाया था,6 फरवरी को फरार हो गया था.

दुमका।राँची के रिम्स अस्पताल से फरार कैदी सिद्धेश्वर ओरिया को दुमका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।दुमका एसपी अम्बर लकड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि दुमका जेल से कैदी को बेहतर इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था। रिम्स के आईसीयू से सिद्धेश्वर रस्सी काट कर हथकड़ी सहित 6 फरवरी को अहले सुबह फरार हो गया था।अपराधी सिद्धेश्वर राँची से ट्रेन के माध्यम से दुमका पहुंचा था।पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर काठीकुंड थाना क्षेत्र के रानीपहाडी-फुलझींझरी मुख्य मार्ग से उसे गिरफ्तार किया है।

दुमका से इलाज के लिए लाया गया था रिम्स

बता दें कि दुमका से इलाज के लिए लाया गया कैदी पुलिस को चकमा देकर रिम्स के कैदी वार्ड से फरार हो गया था. कैदी के भागने के बाद पुलिस फरार कैदी की गिरफ्तारी में जुटी हुई थी. सिद्धेश्वर ओरिया दुमका जेल में हत्या के आरोप में सजा काट रहा था। तबीयत खराब होने के बाद उसे इलाज के लिए राँची लाया गया था। रिम्स से कैदी के फरार होने के बाद मामले की जानकारी बरियातू थाना की पुलिस को दी गई थी।

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही से फरार हो रहे हैं अपराधी

अपराधी की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही से अपराधी फरार हो रहे हैं. इससे देखकर तो यही लगता है कि पुलिस और अपराधी के बीच चोर-सिपाही का खेल चल रहा है. पुलिस पहले अपराधी को पकड़ती है और फिर अपराधी भाग जाता है. इसके बाद दोबारा पूरा पुलिस महकमा जाल बिछाने में लग जाता है. जिसके बाद फरार अपराधी को पकड़ा जाता है।