Jharkhand:जिंदा जली महिला,मिट्टी तेल छिड़कर आग लगा ली,हुई मौत,पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जमशेदपुर।जिले के मुसाबनी थाना क्षेत्र के बसंती मंदिर के समीप शास्त्रीनगर में सोमवार लगभग 11 बजे एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी छिड़कर आग लगा लिया है।बताया जा रहा है कि सोमनाथ राय की पत्नी सोमा राय (20) वर्ष ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली।आग लगने से सोमा राय का पूरा शरीर जल गया और उसकी मौत हो गयी।घटना के समय घर में कोई नहीं था। महिला के पति सोमनाथ राय की माँ सुषमा राय एवं अन्य घर के सारे सदस्य बाजार गए हुए थे। सिर्फ घर में सोमनाथ राय की बूढ़ी दादी थी।

वह भी घर के पीछे बागान में बैठी थी। इसी बीच घर से धुआं बाहर निकलता देखकर दादी ने बाहर निकलकर लोगों को बुलाया। पड़ोसी चौधरी उमेश सिंह, बादल गिरी और अन्य लोग जब सोमनाथ राय के घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि महिला सोमा राय पूरी तरह से जल गई थी, फिर भी लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया।घटना की सूचना पूरे मुसाबनी में आग की तरह फैल गई।वहीं सूचना पर थाना प्रभारी संजीव कुमार झा,एएसआई भेष नंदन राय,अरविंद कुमार सिंह आदि पुलिस बल के साथ घटनास्थल शास्त्री नगर पहुंचकर जली महिला के मौत की घटना की जानकारी ली।पुलिस ने तत्काल महिला के पति सोमनाथ राय को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने महिला के मायकेवाले को सूचना देकर मुसाबनी बुलाया है। महिला आशा राय का मायके पश्चिम बंगाल के सिंदरी में बताया जाता है। सोमनाथ राय की शादी दो वर्ष पूर्व हुई थी। एक डेढ़ वर्ष के पुत्र प्रेम राय है। घटना के समय वह दूसरे कमरे में सो रहा था।