ओरमांझी कांड:सिर कटी लाश बरामद होने के सातवें दिन एक दम्पति ने अपनी बेटी होने का दावा की है,सदर अस्पताल में देर शाम उनका डीएनए सैंपल जांच के लिए लिया गया..

राँची।सिर कटी लाश बरामद के ठीक सातवें दिन फिर आया एक परिवार दावा करने।हालांकि पुलिस अभीतक इस घटना में कुछ नहीं हासिल कर पाई है।बताया जा रहा है कि ओरमांझी के जिराबार पलाश पतरा जंगल से 3 जनवरी को मिली सिर कटी लाश को रविवार काे चान्हाे के चटवल गांव के एक दंपती ने अपनी बेटी बताया। दंपति ने कहा, युवती उनकी बेटी सूफिया परवीन है। वह पिछले 2 माह से लापता थी। दंपती का नाम माे. कुतुबद्दीन और राबिया खातून है। माे. कुतुबद्दीन पेशे से मजदूर हैं, दंपति के बड़े बेटे तबरेज ने बताया कि कुछ वर्ष पहले खाना बनाने के दाैरान सूफिया का पैर जल गया था।पुलिस ने रिम्स में जाे शव दिखाया है, उसका भी पैर जला है। सूफिया अपने दाहिने पैर में काला धागा बांध रखा था, जाे अभी भी बंधा है। शव पर दावा किए जाने के बाद पुलिस रविवार को देर शाम 7 बजे दंपती काे लेकर सदर अस्पताल पहुंची। यहां उनका डीएनए सैंपल जांच के लिए लिया गया। शव की पहचान के लिए पुलिस रिपाेर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस के काेई भी अधिकारी इस मामले में अभी कुछ बाेलने काे तैयार नहीं है।

चटवल गांव के कुछ लाेगाें ने बताया कि 10 माह पहले सूफिया ने बलसाेकरा गांव के खालिद नामक युवक से प्रेम विवाह किया था। 2 माह पहले ही वह अपने ससुराल से लाैटकर गांव में माता-पिता के पास आई थी। कुछ दिनाें बाद अचानक गायब हाे गई। ग्रामीणाें ने बताया कि खालिद का यह दूसरा विवाह था। खालिद ने पहले से इसी गांव की एक और लड़की से भी शादी की थी। ससुराल आने-जाने के दाैरान ही खालिद और सूफिया की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दाेनाें ने निकाह कर लिया था।

गुप्तचर की सूचना पर दंपती काे लेकर पुलिस पहुंची रिम्स

सूफिया पिछले लगभग 2 माह से अपने घर से गायब थी, लेकिन उसके परिजनाें ने चान्हाे थाना कोई सूचना नहीं दी थी। हालांकि परिजनाें ने खाेजबीन की थी, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। सिर कटा शव मिलने के बाद पुलिस के गुप्तचर ने चटवल गांव से एक महिला के गायब हाेने की सूचना दी। एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर टीम चटवल गांव पहुंची और लापता महिला के माता-पिता से पूछताछ की। इसके बाद उन्हें रिम्स ले जाकर शव दिखाया गया। जिसकी पुष्टि दाेनाें ने अपनी बेटी के रूप में की।

संदेह में पिठाेरिया का एक युवक

शव की पहचान सूफिया परवीन के रूप में किए जाने के बाद एक युवक पुलिस की रडार पर है। पिठाेरिया के बेलाल नामक युवक से भी सूफिया की दाेस्ती थी। हालांकि पिछले एक साल से दाेनाें के बीच झगड़ा चल रहा था। बेलाल काे पुलिस ने एक वर्ष पहले हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बेलाल काे शक था कि सूफिया ने ही पुलिस काे जानकारी देकर उसे जेल भेजवाया था।