कांग्रेस विधायक कैश कांड: जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है बंगाल सीआईडी

राँची।पश्चिम बंगाल पुलिस ने हावड़ा के पांचला से 30 जुलाई को 49.37 लाख रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी व इरफान अंसारी को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल सीआईडी की टीम सोमवार को जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के जामताड़ा स्थित आवास और राँची स्थिति पर पहुंचकर छापेमारी कर रही है।सीआईडी की टीम इरफान अंसारी के आवास पर पहुंचकर कई कागजात को खंगाल रही है।वहीं खिजरी विधायक राजेश कच्छप के नामकुम स्थित आवास में भी सीआईडी की टीम जांच कर रही है।इरफान अंसारी के राँची स्थित आवास पर छापेमारी

गुवाहाटी के अशोक धानुका को पेश होने कहा

पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी टीम असम के गुवाहाटी के अशोक कुमार धानुका को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस जारी किया है, और सोमवार को सुबह 10 बजे भवानी भवन में पेश होने को कहा था। सूत्रों का दावा है कि गुवाहाटी में सीआईडी ​​की टीम इस नोटिस को तामील कराने उनके घर गई थी,लेकिन उनके घर पर पहले से ही असम पुलिस का पहरा था।

असम गई थी बंगाल सीआईडी

पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी की टीम बीते दिनों झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत जुटाने के लिए असम गई थी। बंगाल सीआईडी टीम ने गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) हवाई अड्डे और एक होटल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए थे।

महेंद्र अग्रवाल ने दिए थे 49 लाख, सीआईडी ने मारा था छापा:

सीआईडी कोलकाता की जांच में यह बात सामने आयी है कि 30 जुलाई को विधायक इरफान अंसारी अपने सहायक कुमार प्रतीक के साथ कोलकाता के लाल बाजार स्थित व्यवसायी के कार्यालय गए थे।यहीं पर महेंद्र अग्रवाल ने उन्हें 49 लाख रुपये दिए थे। इसके पहले सभी सदर स्ट्रीट के एक होटल में 3.06 बजे पहुंचे थे, इसके बाद सभी वहां से 3.14 बजे निकल गए थे।होटल के कर्मी ने अपने बयान में बताया था कि विधायकों ने अपने को वीवीआईपी होने की बात कही थी. यही वजह थी कि उनके कमरे में आने की इंट्री नहीं की गई थी. इस मामले में बंगाल सीआईडी ने महेंद्र अग्रवाल को गिरफ्तार किया था।