Exclusive@ranchi:मंदिर के गरीब पुजारी की मदद करने गई स्वर्गीय पूर्व कांग्रेसी की पुत्री और शिक्षिका की सुखदेव नगर पुलिस ने की पिटाई,मामला पहुंचा एसएसपी के पास कोतवाली डीएसपी को बनाया गया जांच अधिकारी..

मंदिर के गरीब पुजारी की मदद करने गई पूर्व कांग्रेसी की पुत्री और शिक्षिका की सुखदेव नगर पुलिस ने की पिटाई

◆मामला पहुंचा एसएसपी के पास डीएसपी को बनाया गया जांच अधिकारी

रोहित सिंह राँची।

राँची।कोरोना के संक्रमण से जहां पूरा देश परेशान है वहीं धार्मिक स्थल भी लगातार 60 दिनों से अधिक समय से बंद है। मंदिरों में पूजा पाठ नहीं होने और भक्तों के नहीं आने से चढ़ावा भी नहीं चढ़ रहा है। जिससे पुजारियों को भी खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। क्योकि उनके परिवार चलाने का एकमात्र साधन मंदिर और उनके भक्त है। शुक्रवार को सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के उपहार सिनेमा के पास स्थित एक मंदिर के गरीब पुजारी की जब मदद करने एक स्वर्गीय पूर्व कांग्रेसी की पुत्री और सरकारी स्कूल की शिक्षिका गई तो उसे सुखदेव नगर की पुलिस ने उसकी यह कह पिटाई कर दिया कि उसने मंदिर क्यो खुलवाया। यही नहीं जब शिक्षिका ने इस बात का विरोध किया तो उसे थाना लाया गया और थाने में उसके साथ अभद्रता की गई। शिक्षिका ने इसकी जानकारी अपने कुछ परिचितों को दी।राँची के विधायक सीपी सिंह को भी बताया गया। सीपी सिंह ने इस मामले की जानकारी मिलते ही इसकी जानकारी राँची के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता को दी।राँची एसएसपी ने मामले की जानकारी मिलने के बाद इस मामले की जांच करने के लिए डीएसपी कोतवाली को प्रतिनियुक्त किया है। डीएसपी कोतवाली ने भी मामले की जांच की है और महिला शिक्षिका तथा आसपास के लोगों से पूछताछ की है। फिलहाल अभी रिपोर्ट डीएसपी कोतवाली ने एसएसपी को नहीं सौंपी है।

चावल और कुछ पैसे देने गई थी शिक्षिका मंदिर उसी दौरान पुलिस वहां पहुंची और मामला बढ़ गया आगे

घटना शुक्रवार की सुबह की है। उपहार सिनेमा के पास स्थित एक मंदिर के पुजारी अनाज नहीं होने से परेशान थे। इसकी जानकारी उसने शिक्षिका को दी। शिक्षिका मानवता के नाते 10 किलो चावल और कुछ पैसे लाकर मंदिर के पुजारी को शुक्रवार की सुबह दे रही थी। इसी दौरान वहां सुखदेव नगर थाने की गाड़ी पहुंची। उसमें तैनात पुलिस अधिकारियों ने मंदिर के पुजारी को कहा कि तुमने मंदिर क्यों खोल रखा है। पुजारी ने बताया कि उसके पास अनाज की कमी है। शिक्षिका उन्हें मदद करने आई है। उसने मंदिर नहीं खोल रखा है। इस बात को लेकर पुजारी और पुलिस अधिकारियों में बहस होने लगी। पुजारी ने काफी कहा कि मंदिर बंद है। बट सावित्री पूजा होने के कारण कल कुछ महिलाएं वहां पहुँची हुई थी। इसके बाद भी पुलिस ने कहा कि तुमने जानबूझकर मंदिर खोल रखा है। इसी बात का विरोध जब शिक्षिका ने किया तो उसके साथ महिला पुलिस अधिकारी ने मारपीट की। फिर उसे पकड़ कर थाने लाया गया और थाने में भी उसके साथ अभद्रता की गई। इधर सुखदेव नगर थाना का कहना है कि महिला के साथ कोई अभद्रता नहीं की गई।

सुखदेव नगर थाने के सिरिश्ता में लगा हुआ है सीसीटीवी जांच हुई तो होगा खुलासा

सुखदेव नगर थाने के जिससे सिरिश्ता में महिला को बैठाया गया था और उसके साथ अभद्रता की गई। वहां सीसीटीवी लगा हुआ है। अगर सीसीटीवी की जांच की गई और उस समय का फुटेज निकाला गया तो पूरा मामला सामने आ जाएगा कि महिला के साथ अभद्रता की गई है या नहीं।