Jharkhand:बमबारी और गोलीबारी मामलें में थाना प्रभारी को एसएसपी ने सस्पेंड किया,गोली बारी का वीडियो वायरल..

धनबाद:जिले में दिनदहाड़े बमबारी और गोलीबारी मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है।बमबारी और गोली चलाने के मामले में एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी संतोष कुमार झा को सस्पेंड कर दिया है।

इस बात की पुष्टि एसपी असीम विक्रांत मिंज ने खुद की है। बता दें कि लोहे के उठाव को लेकर बीओसीपी माइंस के हाजरी घर के समीप तीन बाइक पर सवार 8 लोगों द्वारा गोलीबारी और बमबाजी की गई थी। उस समय ट्रक में बॉक्स लोड किया जा रहा था। घटना के दौरान कार्य में लगे मजदूर मौके से भागकर अपनी जान बचाई थी।

पट्टा का उठाव करने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों ने फायरिंग के मामले में शिकायत की गई थी। इस मामले पर एसएसपी ने थाना प्रभारी संतोष झा को तत्काल सस्पेंड कर दिया है।पूर्व में भी कोयला उठाव को लेकर बमबाजी और गोलीबारी की घटना घटी थी, जिसकी शिकायत कंपनी के प्रतिनिधियों अर्जुन यादव ने जिले के एसएसपी से की थी।

घटना की वीडियो वायरल हुई

बाघमारा के ब्लॉक-2 में स्क्रैप उठाव में रंगदारी को लेकर बुधवार को हुई फायरिंग और बमबारी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें बेखौफ अपराधी फिल्मी अंदाज में गोली चलाते और बम चलाते नजर आ रहे हैं। हालाँकि इस मामले में बरोरा और बाघमारा पुलिस ने किरण महतो को गिरफ्तार किया है। किरण कभी ढुल्लू महतो के करीबी थे। गौरतलब है कि BCCL ब्लॉक 2 क्षेत्र से स्क्रैप उठाव में रंगदारी को लेकर राजेंद्र स्टील कंपनी के प्रतिनिधियों और कर्मचारियों पर बुधवार को दोपहर 3.30 बजे नकाबपोश अपराधियों ने फिर से हमला किया था. तीन बाइक पर पहुंचे 7-8 अपराधियों ने कंपनी कर्मचारियों को निशाना बनाते हुए 3 राउंड फायरिंग की. 2 बम भी फेंके गये. संयोग से गोली किसी को नहीं लगी. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी. कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचायी. घटना के बाद अपराधी बाइक से फरार हो गये।

इससे पहले भी हुआ था हमला

जानकारी के अनुसार इससे पहले भी बीते 7 दिसंबर को स्क्रैप उठाव में रंगदारी को लेकर मजदूरों के साथ नकाबपोश अपराधियों ने मारपीट और फायरिंग की थी. मामले में कंपनी प्रतिनिधि अर्जुन यादव के आवेदन पर बाघमारा थाना में तेलोटांड़ निवासी विशु चक्रवर्ती, सिनीडीह के चंडी गयाली एवं मधुबन थाना क्षेत्र के शेख डब्लू के खिलाफ जान मारने की नीयत से फायरिंग करने, मारपीट कर 20 हजार रुपये छीनने तथा स्क्रैप उठाने के एवज में प्रति टन 2000 रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था।