Jharkhand:अपहृत किसान की पत्थर से कुचकर हत्या,एक सप्ताह बाद शव मिला,10 लाख की मांगी गई थी फिरौती

पलामू।जिले के पांकी थाना क्षेत्र के मतनाग से बीते 10 दिसंबर को अपहृत किसान विश्वनाथ यादव का शव बरामद हुआ है।शव के साथ एक पिस्टल भी बरामद हुआ है. विश्वनाथ यादव की पत्थर से कूच कर हत्या की गई है. बुधवार को पलामू चतरा सीमा पर लंबीटांड़ नदी से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था. शव की पहचान नहीं हो पाई थी, इलाका अतिनक्सल प्रभावित था. जिस वजह से पुलिस बुधवार की शाम शव नहीं निकाल पाई. गुरुवार की अहले सुबह पुलिस मौके पर गई शव को निकाल कर थाना लाई है,शव क्षत विक्षत हो गया है. गौरतलब है कि बीते 10 दिसंबर की शाम द्वारिका बाजार से घर लौट रहा था, इसी रास्ते में विश्वनाथ का अपहरण कर लिया गया था।

मिली जानकारी अनुसार विश्वनाथ यादव का हाथ बंधा हुआ है और शरीर पर गहरे जख्म के निशान हैं. बीते 10 दिसंबर को पांकी थाना क्षेत्र से किसान विश्वनाथ यादव का अपहरण हुआ था. अपहरणकर्ताओं ने विश्वनाथ यादव के मोबाइल से ही उसके परिजनों को फोन कर 10 लाख की फिरौती मांगी थी. मामले में परिजनों ने पांकी थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. करीब एक सप्ताह के बाद विश्वनाथ यादव का शव बरामद हुआ है.

बता दें बीते 10 दिसंबर की शाम 6.59 बजे पर कुछ लोगों ने विश्वनाथ यादव के परिजनों को फोनकर बताया कि विश्वनाथ यादव का अपहरण कर लिया गया है. 10 लाख रूपए पहुंचा दो और नहीं तो विश्वनाथ यादव की हत्या कर दी जायेगी. फोन पर मौजूद शख्स ने इसकी जानकारी किसी को नहीं देने की चेतावनी दी. हालांकि इसके बाद शंकर के द्वारा धमकी वाले फोन नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन फोन लगातार बंद पाया गया. रात 7.41 मिनट पर फोन आया और बोला गया कि 11 दिसंबर को 11 बजे पूर्वाहन तक का टाइम दिया जा रहा है. फिर बात करेंगे।