Breaking:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर हुई कारवाई में राँची पुलिस को मिली बड़ी सफलता,70 जिंदा कारतूस और वर्दी बरामद..

राँची।जिले में नक्सल गतिविधियों पर नकल कसने के लिए पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही हैं।इसी क्रम में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर बृहस्पतिवार को नामकुम थाना क्षेत्र में पुलिस ने एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए रिंगरोड के सरवल के पास से एक बैग में ले जा रहा 70 जिंदा कारतूस और नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली पुलिस की वर्दी बरामद किया है। हालांकि अपराधी मौका का फायदा उठाकर बाइक से भाग निकले।

एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर कारवाई-

वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम पुलिस और एसएसपी के स्पेशल छापामारी दल के सहयोग से बरामद किया गया।मिली जानकारी के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में हथियारों का खेप नक्सलियों तक ले जाया जा रहा है।एसएसपी के निर्देश पर पूरे जिले में जांच अभियान चलाया जा रहा है।

जांच के दौरान नामकुम थाना के थानेदार प्रवीण कुमार और क्यूआरटी टीम ने रिंग रोड में रामपुर की ओर से आ रहे पल्सर सवार को रोकने का इशारा किया तो पल्सर बाइक सवार दो युवक तेज रफ्तार में तुपुदाना की ओर भागने लगे जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उनका पीछा किया।पुलिस ने लगभग दो किलोमीटर तक पीछा किया तो बाइक सवार सड़क पर बैग फेंककर तेजी से फरार हो गए ।पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो उसमें गोली और वर्दी बरामद की गई।बताया जा रहा है कि यह गोली नसक्ली/उग्रवादी संगठन तक पहुंचाया जाना था।लेकिन उससे पहले पुलिस को जानकारी मिल गई और गोली पुलिस ने बरामद कर लिया है।

बाइक सवार का पीछा कई किलोमीटर किया गया

घटना के बाद फरार बाइक सवार की तलाशी में एसएसपी की स्पेशल छापेमारी टीम ने रिंग रोड से खूंटी जाने वाले रास्ते मे खूँटी बॉर्डर तक पीछा किया।लेकिन अपराधी ने पुलिस को चकमा देकर बीच में जंगल की ओर भाग गया।

संगठन के सुप्रिमो तक पहुँचना था हथियार और वर्दी

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वर्दी और गोली उग्रवादी के सुप्रीमो तक पहुँचना था इसलिए ब्रांडेड कम्पनी का वर्दी लिया गया था।अब पुलिस जांच में जुटी है आखिर वर्दी कहाँ से खरीद कर ले जाया जा रहा था।

अपराधियों ने बाइक से पुलिस को चकमा देकर आगे भागा

मिली जानकारी अनुसार बाइक सवार को रोकने का जब इशारा पुलिस ने किया तो बाइक सवार रुकने के बजाय तेज गति से भागने लगा इसी बीच पुलिस ने आवाज देकर कहा रुको नहीं तो गोली मार देंगे।गोली मारने की बात पर बाइक पर पीछे बैठे अपराधियों ने बाइक से कुछ निकालना चाहा ।इसी बीच बाइक चला रहे ने चकमा देकर दो ट्रकों के बीच जाकर बाइक तेज गति कर दिया।उसके बाद पुलिस की गाड़ी ट्रक से पास लेकर जैसे ही आगे बढ़ा बाइक सवार ने बैग फेंक दिया और रिंग रोड से ग्रामीण सड़क में उतर गया।और पुलिस से दूरी बनाकर तेज गति से भाग गया।