सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा गिऱफ्तार,कोतवाली थाना के हाजत में कटी रात,आज कोर्ट में पेशी

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।मंगलवार की सुबह पंकज मिश्रा ईडी की समन पर राँची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय पहुंचे थे।करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद मंगलवार की देर शाम पंकज मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद पंकज मिश्रा का सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करवाया गया। उसके बाद उनका रात का ठिकाना कोतवाली थाना का हाजत बना है।मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें राँची के कोतवाली थाने में पुलिस कस्टडी में रखा गया।आज ईडी कोर्ट में उनकी पेशी होगी।

वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश सिंह की रिपोर्ट

इधर झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने पूछताछ के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया है। पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी से संथाल के व्यवसायियों में काफी खुशी है। शिकायतकर्ता शंभू नंदन कुमार ने पाकुड़ स्थित अपने आवास पर जमकर पटाखे फोड़े और खुशियां मनाई।इस सम्बन्ध में व्यवसायी शंभू नंदन ने बताया कि सीएम के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से संथाल परगना ही नहीं, बल्कि झारखण्ड के व्यवसायी परेशान थे।उनकी गिरफ्तारी से राज्य के व्यवसायी खुश हैं। शंभू नंदन ने कहा कि पिछले दो साल से न्याय के लिए भटक रहे थे।लेकिन ईडी ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच-पड़ताल शुरू की। मंगलवार को ईडी ने पंकज मिश्रा से पूछताछ की और इसके बाद गिरफ्तार कर लिया।उन्होंने बताया कि पंकज मिश्रा के साथ कई लोग शामिल हैं और वे लोग भी ईडी के शिकंजे में आयेंगे।

शंभू नंदन ने कहा कि विधायक प्रतिनिधि की गिरफ्तारी से पाकुड़, साहिबगंज के साथ साथ अन्य जिलों के कई व्यवसायी अब चैन से अपना कारोबार कर सकेंगे।इसलिये इन जिलों के व्यवसायी काफी खुश हैं। बता दें कि साल 2020 में बरहरवा नगर पंचायत ने टोल नाके की बंदोवस्ती का टेंडर निकाला था. इस टेंडर को मैनेज करने के लिए विधायक प्रतिनिधि ने फोन पर व्यवसायी शंभू नंदन को ठेका नहीं लेने को लेकर धमकी दी थी।
बरहरवा नगर पंचायत कार्यालय में टेंडर के वक्त व्यवसायी शंभू नंदन के साथ मारपीट हुई थी। इसको लेकर व्यवसायी ने बरहरवा थाने में पंकज मिश्रा, राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम सहित कई अन्य लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लेकिन बरहरवा थाने की पुलिस कार्रवाई नहीं की. अब इस मामले को ईडी ने टेकओवर कर जांच शुरू कर दी।