करोड़ो की जमीन बना अपहरण कारण:दो महीने से दोस्त बन विक्की तिर्की ने रची थी अपहरण की योजना,छह अपहरणकर्ता गिरफ्तार

24 घंटे में राँची पुलिस ने सुलझाई अपहरण की गुत्थी, मुख्य साजिशकर्ता विक्की को जैसे ही पता चला राजेश को जमीन बिक्री के 50 लाख रूपया मिले है,दोस्त विक्की ने रच डाली अपहरण की साजिश,राजेश को पुलिस सकुशल बरामद किया मुख्य आरोपी विक्की तिर्की

राँची। 24 घंटे के अंदर राजधानी राँची से अपहरण हुए जमीन कारोबारी को सकुशल बरामद करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सिटी एसपी सौरभ ने बताया गया कि अपहृत जमीन कारोबारी राजेश मुंडा के पास 50 लाख रूपया होने की सूचना मुख्य साजिशकर्ता विक्की पूर्ति को मिली थी। इसके बाद ही अपरहण की साजिश उसने रच डाली। अपने सहयोगियों के साथ विक्की पूर्ति ने राजेश मुंडा का अपहरण एम्बुलेंस से रांची से कराया। फिर केरेडारी स्थित बलतु जंगल मे ले गए। पुलिस ने वही से राजेश को बरामद किया। इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी एसपी श्री सौरभ ने सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए हजारीबाग जिले केकेरेडारी थाना क्षेत्र स्थित बेलतू जंगल से राजेश मुंडा को सकुशल बरामद किया गया।अपहरण की घटना में शामिल मुख्य आरोपी विक्की तिर्की समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों में बिक्की तिर्की,पिंटू कुमार, कुलदीप भुइयां, आशीष कुमार, मिथिलेश भुइयां और सूरज कुमार शामिल है।इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी और अपहृत व्यक्ति की सकुशल बरामदगी में हजारीबाग जिला और चतरा जिला पुलिस का भी सहयोग रहा।

50 लाख रूपया के लिए किया गया था अपहरण

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि अपहरण की घटना में मुख्य भूमिका निभाने वाला विक्की तिर्की पिछले दो महीने से राजेश मुंडा का करीबी मित्र बनकर रह रहा था।उसे पता था कि राजेश मुंडा के पास वर्तमान में जमीन खरीद बिक्री के करीब 50 लाख रुपया है,जिसका फायदा उठाने के लिए राजेश मुंडा का एक साजिश के तहत अपहरण किया गया।

बीआईटी एक्सटेंशन के पास से किया गया था अपहरण:

लालपुर थाना क्षेत्र के पीस रोड इलाके के रहने वाले राजेश कुमार मुंडा का कुछ लोगों ने सोमवार को अपहरण कर लिया था. राजेश मुंडा की पत्नी कलावती को सोमवार की रात अपहरणकर्ता के द्वारा फोन किया गया और एक करोड़ की फिरौती की मांग की गई।अगले दिन मंगलवार को कलावती ने लालपुर थाना में पति राजेश मुंडा के अपहरण की शिकायत दर्ज करायी थी।जिसके बाद पुलिस राजेश मुंडा के सकुशल बरामदगी में जुट गई थी।