सनसनी:20 लाख के बीमा की राशि हड़पने की नीयत से महिला ने प्रेमी संग मिलकर रच डाली पति के कत्ल की कहानी,महिला 6 बच्चों की माँ और तीन नाती-पोतों की दादी-नानी है……

खूँटी।जिले के रनिया थानांतर्गत सोदे पंचायत के मुखिया सुरसेन सुरीन के चचेरे भाई वासिल सुरीन (48 वर्ष) की गत मंगलवार की रात हुई निर्मम हत्या की गुत्थी को रनिया पुलिस ने 72 घंटे के अंदर सुलझा ली।शनिवार को पुलिस ने इसका खुलासा किया।

पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड को मृतक वासिल की पत्नी मरियम सुरीन ने अपने प्रेमी सिमोन आईंद के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी जरियागढ़ थानांतर्गत निधिया गांव निवासी और वर्तमान में गनपत नगर खादगढ़ा राँची में रहने वाले सिमोन आईंद को गिरफ्तार कर लिया है।

20 लाख के बीमा पर थी नजर

गिरफ्तार दोनों आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक वासिल सुरीन द्वारा कराए गए 20 लाख रुपये के बीमा राशि को हड़पने की नीयत से उसकी हत्या की गई थी।पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक खून लगा सब्‍बल, एक स्कूटी और मृतक वासिल का टूटे मोबाइल सहित तीन मोबाइल फोन बरामद कर किए हैं।

यह जानकारी तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने शनिवार को तोरपा थाना परिसर में आयोजित एक प्रेस वार्ता में दी। एसडीपीओ ने बताया कि बीते बुधवार सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने रनिया सोदे रोड पर गोपला पुल के पास खून से लथपथ वासिल का शव बरामद किया था।इस संबंध में परिजनों के बयान पर रनिया थाना में बुधवार को अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया था।अनुसंधान के क्रम में घटना वाले दिन मंगलवार को वासिल के साथ सोदे साप्ताहिक हाट गई उसकी पत्नी मरियम के बयान पर पुलिस को संदेह हुआ। इसपर जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हो गया।

कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस अधीक्षक अमन कुमार द्वारा तोरपा एसडीपीओ अमित कुमार तिवारी के नेतृत्व में गठित एसआईटी में तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, रनिया थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, रनिया थाना के पुलिस अवर निरीक्षक संदीप कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

छह बच्चों की मां है हत्यारोपित पत्नी

मृतक वासिल सुरीन ने एक साल पहले अपना 20 लाख रुपये का बीमा करवाया था। उत्तराधिकारी में पत्नी का नाम था, जिसकी जानकारी उसकी पत्नी मरियम सुरीन को भी थी।इधर, मरियम का प्रेमी सिमोन आईंद को जब बीमा की राशि का पता चला तो बीमा के बीस लाख रुपये के लालच में तीन नाती-पोतों और छह बच्चों की माँ ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। वहीं, प्रेमी यानी सिमोन भी दो बच्चों का पिता है।