Ranchi:एटीएम में पैसा डालने वाले दो कर्मचारी ने विभिन्न बैंकों का उड़ाया 1.45 करोड़ रुपये,डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज

–सीएमएस कंपनी ने इंटरनल ऑडिट किया तो 24 अगस्त को हुआ गबन का खुलासा, दोनों आरोपी धुर्वा थाना क्षेत्र के रहने वाले, पुलिस कर रही है मामले की जांच

राँची।एक निजी कंपनी के दो कस्टोडियन द्वारा विभिन्न बैंकों का नगद पैसा एटीएम में जमा करने के दौरान 1.45 करोड़ रुपए की राशि गबन करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में सीएमएस कंपनी की ओर से दो कस्टोडियन (कर्मचारियों) के विरुद्ध डोरंडा थाना में गबन की प्राथमिकी 26 अगस्त को दर्ज कराई गई है। सीएमएस कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर सन्नी कुमार की ओर से दोनों आरोपियों धुर्वा निवासी नवीन गौतम और मृत्युंजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया गया है कि वे कंपनी के रूट संख्या आठ के लिए कस्टोडियन नियुक्ति किए गए थे। दोनों कस्टोडियन की जिम्मेदारी थी कि वे विभिन्न बैंकों का नगदी पैसा रूट आठ के एटीएम में लोड करेंगे। लेकिन दोनों कस्टोडियन ने साजिश के तहत कंपनी को धोखा देते हुए विभिन्न बैंकों का करीब एक करोड़ 45 लाख 44 हजार रुपए नगद का गबन कर लिया। इसका खुलासा 24 अगस्त को तब हुआ जब कंपनी की इंटरनल ऑडिट की गई। इसके बाद दोनों के विरुद्ध डोरंडा थाना में भादवि की धारा 409, 420, 120 बी और 34 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

प्राथमिकी की सूचना के बाद एक हो गया है फरार

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद डोरंडा थाना की पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। छानबीन में पुलिस को जानकारी मिली है कि कंपनी द्वारा गबन की प्राथमिकी कराने के बाद एक आरोपी नवीन गौतम फरार हो गया है। इधर पुलिस दोनों आरोपियों पर लगे आरोपों की जांच कर रही है कि उनपर लगे गबन का आरोप सही है या नहीं।

इससे पहले राँची के सदर थाना क्षेत्र में इस तरह का मामला सामने आया था। जहां फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर पहले गबन करने वाले आरोपियों ने एक एटीएम में पैसे लोडिंग करने वाली कंपनी में नौकरी पकड़ी। फिर साजिश के तहत विभिन्न बैंकों के 4 करोड़ 75 लाख रुपए गबन कर फरार हो गए थे। सदर पुलिस ने उक्त मामले में गिरफ्तारी के साथ पैसों की रिकवरी भी की थी।