Ranchi:चुटिया थाना कांड संख्या 127/15 मामले में गवाही के लिए कुख्यात चंदन सोनार को लाया गया होटवार जेल

राँची।झारखण्ड,बंगाल,बिहार और गुजरात में अपहरण की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाला चंदन सोनार को गवाही देने के लिए सोमवार को राँची के होटवार जेल लाया गया है।मिली जानकारी अनुसार,चुटिया थाना में कांड संख्या 127/15 मामले गवाही के लिए चंदन सोनार को आसनसोल जेल से होटवार जेल लाया गया है।कांड संख्या 127/15 मामले मेंआरोपी वांछित थे।इस घटना में एक कारोबारी पर गोली चला था।बता दे कि बीते 10 मार्च को क्राइम ब्रांच कोलकाता ने एमपी के सिंगरौली जिले से मोस्ट वांटेड चंदन सोनार को गिरफ्तार किया था।तब से आसनसोल जेल में बंद है।

अपराधी पिछले 10 साल से सिंगरौली में नाम बदलकर रह रहा था. चंदन सोनार, चंद्रमोहन के नाम से बैढ़न में रह रहा है। पुलिस ने रात में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के बर्धमान पुलिस ने एक राजनेता के अपहरण मामले में इसे गिरफ्तार किया है।चंदन सोनार मूल रूप से बिहार के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव का रहने वाला है।

झारखण्ड समेत कई राज्यों में दिया है बड़े अपहरण की घटना को अंजाम

चंदन सोनार बिहार, झारखण्ड, गुजरात, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में उसने अपहरण की बड़ी वारदात को अंजाम देकर करोड़ों रुपये की फिरौती वसूली है. चंदन सोनार अबतक पुलिस की नजरों से बचता रहा था. इसकी तलाश रांची पुलिस भी कर रही थी. रांची के अपराध जगत में चंदन सोनार तब चर्चित हुआ था. जब होटल व्यवसायी लव भाटिया का अपहरण कर लिया था।बिहार के चर्चित हिंगोरा अपहरण कांड में भी उसका नाम आया था।

कोलकाता के कारोबारी को भी किया था अगवा

17 अप्रैल 2019 में चंदन सोनार गिरोह ने बंगाल के कुल्टी, बराकर के सालानपुर थाना इलाके से आसनसोल अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक बड़े उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके चालक का एक साथ अपहरण कर लिया था. इन दोनों को दानापुर स्थित एक अपार्टमेंट में 33 दिनों तक रखा था. 10 करोड़ से फिरौती की बारगेनिंग शुरू हुई. जो 2.60 करोड़ पर खत्म हुई थी। फिरौती की रकम अपहर्ताओं ने आरा में लेने के बाद 19 मई को झारखण्ड के बरही में रिहा कर दिया था. चंदन सोनार गिरोह के बारे में एक खास बात ये है कि ये फिरौती तो वसूल लेता है, लेकिन हत्या नहीं करता था।