Ranchi:गोलीबारी में घायल जमीन कारोबारी की पत्नी ने डीजीपी से लगाई फरियाद, आशुतोष नाम के व्यक्ति ने फोन कर बुलाया था….

राँची।राजधानी राँची के कांके ब्लॉक ऑफिस के पास जमीन कारोबारी अवधेश कुमार यादव को बीते गुरुवार को गोली मारकर घायल करने के मामले में एक और व्यक्ति की संग्लिप्ता की बात सामने आ रही।अवधेश की पत्नी प्रमिला देवी ने आशुतोष कुमार सिंह उर्फ आशु नाम के व्यक्ति पर भी अपने पति के ऊपर हुए हमले में शामिल होने की बात बताई है। इस संबंध में प्रमिला ने मंगलवार को डीजीपी से लिखित शिकायत की है।

डीजीपी को दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि आशुतोष ने आरोपी चितरंजन के साथ उनके पति की मीटिंग फिक्स करायी थी। घटना वाले दिन आशुतोष ने उनके पति को फोन किया और चितरंजन के साथ मीटिंग करने के लिए बुलाया था।उसी के बुलाने पर उनके पति घर से निकले और घर से निकलते ही उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया गया।प्रमिला की ओर से दिए गए आवेदन में कहा गया है कि 14 सितंबर को सुबह सवा नौ बजे आशुतोष ने उनके पति के मोबाइल पर फोन किया। उस वक्त उनके पति अवधेश नाश्ता कर रहे थे।उसने खुद ही कॉल रिसीव कर अपने पति को दिया। नाश्ता लेने की वजह से पति स्पीकर ऑन कर आशुतोष से बात कर रहे थे।उस वक्त वह उनके बगल में ही बैठी हुई थी।आशुतोष ने फोन पर उनके पति से कहा कि अरगोड़ा के पिपर टोली में चितरंजन तुम्हारा इंतजार कर रहा है,देर हो रही है जल्दी पहुंचो।यह सुनते ही अवधेश ने आशुतोष से कहा कि वह पांच मिनट में घर से निकल रहा है।इस दौरान अवधेश ने आशुतोष से यह भी कहा कि चितरंजन का फोन बंद आ रहा है, तब आशुतोष ने उनसे कहा कि उसकी बात चितरंजन से हो चुकी है।इसलिए वे चितरंजन के पास जल्दी जाएं। उसी के कहने पर उनके पति घर से निकले और पांच सौ मीटर की दूरी पर उन्हें गोली मार दी गई।

प्रमिला देवी ने अस्पताल में उनके पति का लिया गए बयान की रिकॉर्डिंग की कॉपी उपलब्ध कराने की मांग की है। डीजीपी को दिए गए आवेदन में प्रमीला ने यह भी आग्रह किया है कि उनके पति की कॉल डिटेल निकाली जाए।उन्होंने दावा किया है कि इस घटना में और भी लोगों की संग्लिप्ता सामने आएगी।हालांकि पुलिस मुख्यालय में अवकाश होने की वजह से प्रमिला देवी की मुलाकात डीजीपी से नहीं हो पाई। प्रमिला देवी के आवेदन को पुलिस मुख्यालय में रिसीव कर लिया गया है।

वहीं, मामले को लेकर ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि अभी इस मामले की तफ्तीश जारी है।जांच में जिन व्यक्तियों के नाम सामने आएंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवधेश यादव पर हुए हमले में शामिल दो शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कुल 6 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं।हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि पुलिस के द्वारा नहीं की गई है।