चतरा:सरकारी योजना का लाभ दिलवाने के नाम पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म,तीन कर्मी गिरफ्तार…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिला से शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है,जहां सरकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर जिला परिषद के तीन कर्मियों ने एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।महिला ने सदर थाना में तीनों कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।वहीं पुलिस ने तीनों कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है।महिला ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि सिमरिया में दुकान दिलाने के लिए जिला परिषद से निविदा निकल गया था।जानकारी के लिए वह जिला परिषद कार्यालय चतरा आई थी।कार्यालय में महिला की मुलाकात जिला परिषद नजीर मोहम्मद मेराज व कर्मी सौरव कुमार से हुई।

महिला ने बताया,इस दौरान उन्होंने मेरा मोबाइल नंबर ले लिया। 13 अगस्त को मोहम्मद मेराज ने फोन कर मुझे चतरा ब्लॉक के पास बुलाया और आधार कार्ड जमा करने के नाम पर एक रूम में ले गया। वहां पहले से मयूरहंड ब्लॉक के नजीर निरंजन पांडेय मोजूद थे।महिला ने बताया कि दोनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।साथ ही धमकी भी दी कि किसी को बताया तो दुकान नहीं मिलेगा।

फिर 14 अगस्त को सौरव ने महिला को फोन कर चतरा बुलाया।फिर उसे सौरव और मोहम्मद मेराज डीसी ऑफिस के सामने स्थित होटल उत्सव पैलेस के एक रूम में ले गए।वहां भी रूम बंद कर दोनों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर हत्या करने की धमकी भी दी।महिला ने बताया कि डर से उसने किसी को इस बारे में नहीं बताया।

इधर तीनों फोन पर महिला को लगातार धमकी देते कि हमारे साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाया तो हत्या कर देंगे।इस तरह तीनों उससे लगातार और जबरन दुष्कर्म करते रहे।इस संबंध में थाना प्रभारी शिव प्रकाश प्रसाद ने बताया कि मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।थाना कांड संख्या 300/23, धारा 376 (2), (G) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तीनों कर्मी होंगे निलंबित:डीसी

इधर मामले में चतरा डीसी अबु इमरान ने कहा कि एफआईआर की कॉपी मिलते ही आरोपी कर्मियों को निलंबित कर दिया जाएगा। 48 घंटे कस्टडी में रहने के बाद निलंबित करने का प्रावधान है।