Jharkhand:भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,बंगाल से लाया जा रहा था विस्फोटक

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले के पाकुड़-बंगाल बॉर्डर पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।यह विस्फोटक पाकुड़-बंगाल सीमा पर स्थित नसीपुर चेकपोस्ट में जांच के दौरान बरामद किया है। पुलिस ने एक बोलेरो पिकअप वैन 12 हजार पीस डेटोनेटर और 8 हजार पीस जिलेटिन बरामद किया है।बताया गया कि ये विस्फोटक बंगाल से पाकुड़ लाया जा रहा था।पुलिस ने चालक जहीर शेख को गिरफ्तार किया है।चालक पाकुड़ के रणडांगा गांव का रहने वाला है।एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि विस्फोटक की जखीरा को पत्थर खदान में खपाने के लिए लाया जा रहा था।पुलिस इस बिन्दु पर भी जांच कर रही है की कहीं किसी प्रतिबंधित संगठन के पास भेजने की योजना तो नहीं थी।या फिर किस पत्थर खदान में खपाने की योजना थी। इसकी जांच कर रिसिव करने वाले पत्थर खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान बरामद हुआ विस्फोटक

एक बोलेरो पिकअप वैन जब बंगाल से पाकुड़ आ रहा था तो नसीपुर चेकपोस्ट में जांच के लिए लिए पुलिस ने रोका।चालक ने जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारियो को बताया कि बोरा में (मुढी)चालव का भुंजा है। पुलिस ने बोरा की तलाशी ली तो देखा कि कुछ तार सा दिख रहा है। वही दुसरी बोरा का तलाशी लिया तो कुछ मुलायम से समाग्री मिला। अच्छी तरह से तलाशी शुरु कर दिया।पुलिस ने इस तलाशी में 12 हजार पीस डेटोनेटर और 8 हजार पीस जिलेटिन बरामद किया।

इधर जानकारी देते हुए एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि पाकुड़ और बंगाल के सीमा नसीपुर गांव के निकट
चेकपोस्ट लगाया गया है. पुलिस पदाधिकारियो की टीम चेकपोस्ट पर जांच कर रहा था तो बोलेरो पिकअप वैन पाकुड़ धुसने की कोशिश किया।पुलिस ने पुछताछ किया तो चालक ने बताया कि गाडी में खाने की समान (मुढी) यानी चावल का भुंजा है.जब पुलिस पदाधिकारियों ने तलाशी लिया तो विस्फोटक बरामद हुआ।मामले की जाँच की जा रही है।अन्य दोषियों को जल्द गिरफ्तार की जाएगी।