ई-पास चेकिंग के दौरान गढ़वा में बाइक सवार ने पुलिस के जवान को रौंदा, दोनों की हुई मौत

गढ़वा। राज्य में कोरोना वायरस के चैन तोड़ने के लिए सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू किया है।इसमें लोगों को जरूरी काम के लिये बाहर जाने पर ई-पास की व्यवस्था की गई।लेकिन कुछ युवा वर्ग मौज मस्ती के लिए सड़क पर वाहन लेकर निकल जाते हैं।इसलिए पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया है।इसी जांच अभियान में एक पुलिस जवान और एक बाइक सवार की मौत हुई है।दरअसल गढवा जिले के मेदनीनगर मुख्य सड़क पर भीखी मोड़ के पास बाइक सवार युवक ने पुलिस जवान को रौंद दिया है। इससे मौके पर ही एक पुलिस जवान की मौत हो गई है। वहीं एक बाइक पर सवार एक युवक को भी जान से हाथ धोना पड़ा है। अस्पताल ले जाने के क्रम में उसने दम तोड़ दिया। वहीं दो को गंभीरावस्था में अस्पताल में एडमिट कराया गया है जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

मृतक जवान (फाइल फोटो)

वहीं मृतक जवान की पहचान पलामू जिला के छतरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय प्रमोद राय के रूप में हुई है। जबकि मोटरसाइकिल सवार मृतक पलामू जिला के चैनपुर थाना क्षेत्र के पथरा गांव निवासी 26 वर्षीय सुभाष कुमार है। घायलों में पहान पथरा गांव निवासी 22 वर्षीय क्रांति कुमार और 20 वर्षीय छोटू कुमार शामिल है।

बताया गया कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान डंडा पुलिस के भीखी मोड़ के पास ई-पास व ट्रिपल लोडिंग को लेकर वाहन चेकिंग किया जा रहा था। उसी बीच पथरा की ओर से आ रही एक मोटरसाइकिल सवार को पुलिस आरक्षी प्रमोद राय के द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन मोटरसाइकिल इतनी तेज रफ्तार में थी कि प्रमोद राय को धक्का मारते हुए कुछ दूर जाकर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी श्रीकांत एस राव खोत्रे सदर अस्पताल पहुंचकर दुख प्रकट किया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पुलिस आपकी सेवा में है। मदद करें ताकि इस तरह की घटना दोबारा ना हो मृत आरक्षी को घटना के बाद पोस्टमार्टम कराकर उनके घर भेज दिया गया है।