महाराष्ट्र:पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,एक दर्जन से ज्यादा नक्सली मारे गए,गढ़चिरौली के एटापल्ली के जंगलों में हुई है मुठभेड़

झारखण्ड न्यूज, राँची।
महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है।जहां गढ़चिरौली में आज फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है।इस मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है।यह मुठभेड़ गढ़चिरौली के एटापल्ली के जंगलों में महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सलियों के बीच हुई है। हालांकि अभी तक बरामद शवों की पहचान नहीं हो गई है इलाके में अभी पुलिस टीम का तलाशी अभियान चल रहा है।

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाका छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है।यह पूरा क्षेत्र नक्सल प्रभावित है।बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को इलाके में नक्सलियों के बारे में जानकारी मिली थी।जिसके बाद पुलिस की सी-60 कमांडो टीम ने तलाशी अभियान चलाया।इस दौरान नक्सलवादियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया।और इस मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे जा चुके हैं।जिनको शवों को बरामद कर लिया गया है। गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने भी इसकी पुष्टि की है।

बता दें इससे पहले 29 मार्च को गढ़चिरौली में खोब्रामेन्धा के गहरे जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों के बाद दो महिलाओं सहित कम से कम पांच नक्सलवादियों को मारे गए थे।पहला एनकाउंटर तब हुआ, जब गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 कमांडो टीम शनिवार सुबह तलाशी अभियान में लगी हुई थी. विभिन्न स्थानों पर जंगलों में छिपे लगभग 50-60 चरमपंथियों के साथ मुठभेड़ हुई और भयंकर गोलीबारी हुई दोनों ओर से गोलीबारी एक घंटे से अधिक समय तक जारी रही, जिसके बाद नक्सलवादी पीछे हट गए और सुबह के समय वह जंगल में अंदर की तरफ भाग गए।बाद में पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में छानबीन की और इलाके से 3 प्रेशर कुकर बम, 303 राइफल मैगजीन, जिंदा कारतूस, बिजली के तारों के बंडल, फायर-क्रैकर बम, दवाइयां और अन्य सामग्री बरामद की गई थी। वहीं दूसरी मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग में सी-60 कमांडो ने पांच नक्सलवादियों को मार गिराया, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल थीं।