चाईबासा:पीएलएफआई ने अपने ही साथी की साप्ताहिक बाजार में गोली मारकर की हत्या, दो महीने पहले जेल से आया था बाहर

 

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के घोर नक्सल प्रभावित आनंदपुर थाना क्षेत्र के साप्ताहिक बाजार गुंडरी में अज्ञात अपराधियों ने पीएलएफआई उग्रवादी समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है।हत्या का कारण आंतरिक विवाद बताया जा रहा है।घटना रविवार शाम की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस सोमवार की सुबह सुरक्षा व्यवस्था पूरी करने के बाद घटना स्थल पहुंची। शव को कब्जे में लेकर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई।मृतक के शव की पहचान पीएलएफआई उग्रवादी समर्थक मतियस टूटी उर्फ मंगरा टूटी के रूप में की गयी है।मतीयस गुदड़ी थाना क्षेत्र के बरकेला का रहने वाला था।

मतियस की हत्या के कारणों का पता अब तक नहीं चल सका है। वह दो महीने पहले ही जेल से छूटा था और अपने गांव में आम जीवन व्यतीत कर रहा था। रविवार को अपने गांव के साथियों के साथ आनंदपुर के गुंडरी में लगने वाले साप्ताहिक बाजार घूमने गया था।पूर्व से योजना के तहत बाजार में ही घात लगाए अज्ञात अपराधियों ने उस पर अचानक फायरिंग कर गोली मार दी। अपराधियों ने मतियस को तीन गोली मारी।जिससे कि उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गोली चलते ही उसके साथ गए मतीयस के साथी जान बचकर मौके से भाग निकले। गोलियां चलते ही बाजार में भगदड़ मच गई।हमलावर भी इस भीड़ का सहारा लेकर मौके से भाग निकले।पुलिस को भी देर शाम घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस सुबह सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए घटनास्थल पहुंची और मतियस के शव को घटना स्थल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर भेज दिया है।

वहीं पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखे भी बरामद किए हैं।पुलिस जांच में जुट गई और बताया कि मतियस की हत्या पीएलएफआई के आंतरिक विवाद का कारण है। क्षेत्र में यह चर्चा है कि पीएलएफआई उग्रवादी ही पैसा के लेन देन में सहयोगियों ने ही उसकी हत्या कर दी है पुलिस ने बताया कि मतीयस पर गोइलकेरा और गुदड़ी के थानों में लगभग 8 मामले दर्ज हैं।जिनमें वह अभियुक्त रहा है और कुछ माह पूर्व ही वह जेल से छूट कर बाहर निकला था।