लोकसभा चुनाव को लेकर डीआइजी सुरेंद्र कुमार झा ने किया देर रात इंटरस्टेट चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण…..

राँची।लोकसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष एवं भयमुक्त कराने के लिए पुलिस प्रशासन कई स्तरों पर तैयारी कर रहा है।इसी दौरान सोमवार की देर रात बोकारो रेंज की डीआईजी सुरेंद्र कुमार झा ने बंगाल झारखण्ड के बॉर्डर पर स्थित भोजोडीह, बरमसिया और चंदनकिन्यारी इंटर स्टेट चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। डीआईजी ने चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। इस क्रम में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने, तकनीकी तौर पर भी दक्ष रहने किसी तरह से भयादोहन न हो यह सुनिश्चित करने का निर्देश मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दिए।

अंतरराज्यीय सीमा पर कानून व्यवस्था बनाए रखने का दिए निर्देश

चेक पोस्ट का निरीक्षण के दौरान डीआईजी सुरेंद्र झा ने अंतरराज्यीय सीमा पर कानून व्यवस्था बनाए रखने, अवैध सामग्रियों के परिवहन पर रोकथाम लगाने के लिए कई दिशा निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि चेक पोस्ट पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहेगी, हर आने जाने वाले वाहनों को गहनता से जांच की जाएगी। खास तौर पर शराब, नगदी व आर्म्स मतदाताओं को प्रभावित करने वाली अन्य सामग्री पर नजर रखी जाएगी।

बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को किया प्रोत्साहित

निरीक्षण के दौरान डीआईजी सुरेंद्र कुमार झा ने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया, और बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित भी किया।