10 घंटे तक हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू से ईडी ने की पूछताछ,आज हटिया डीएसपी से होगी पूछताछ…

 

राँची। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तत्कालीन मीडिया सलाहकार अभिषेक कुमार पिंटू को ईडी कार्यालय बुलाया गया। ईडी के बुलावे पर अभिषेक कुमार पिंटू करीब दोपहर 12 बजे प्रवर्तन निदेशालय के जोनल कार्यालय पहुंचे ।देर रात तक ईडी की टीम ने उनसे कड़ी पूछताछ की।ईडी की टीम के द्वारा लगभग 10 घंटे की पूछताछ के बाद अभिषेक कुमार पिंटू को घर जाने के अनुमति दी गई।करीब10:00 बजे रात में वो ईडी कार्यालय से अपने घर के लिए निकल पाए। ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिषेक कुमार पिंटू से कई ऐसे अहम नाम की जानकारी मिली है, जिन पर ईडी की टीम आने वाले समय में कार्रवाई कर सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने जमीन घोटाला और अवैध खनन से जुड़े कई सवाल अभिषेक कुमार पिंटू से पूछे।जिस पर अभिषेक कुमार पिंटू ने कुछ सवालों के जवाब दिए तो कुछ सवालों पर अपनी चुप्पी साध ली। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा बड़गाईं अंचल स्थित साढ़े आठ एकड़ जमीन दाखिल खारिज किए जाने के मामले में भी पूछताछ की गई। जमीन से जुड़े मामले के सवालों पर भी अभिषेक कुमार पिंटू खामोश रहे।

बता दें कि जमीन घोटाला, अवैध खनन और बालू तस्करी मामले में ईडी की टीम ने अभिषेक कुमार पिंटू के अलावा हटिया के वर्तमान डीएसपी पीके मिश्रा और पूर्व गृह सचिव की पत्नी प्रीति कुमारी को भी तलब किया है।हटिया डीएसपी पीके मिश्रा आज ही ईडी की टीम के समक्ष पेश होंगे तो वहीं प्रीति कुमारी 20 मार्च को ईडी कार्यालय पहुंचेंगी।

बता दें कि ईडी की टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद ही पूर्व सीएम हेमंत सोरेन आज जेल में हैं।वहीं यह भी अंदेशा लगाए जा रहा है कि लगातार की जा रही पूछताछ के बाद राज्य के और भी कई बड़े लोगों के नाम सामने आ सकते हैं।