साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध खनन मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम पहुँची,चल रही है जांच

साहिबगंज।झारखण्ड में 1250 करोड़ के अवैध खनन की जांच करने के लिए सीबीआई की टीम साहिबगंज पहुंच चुकी है।रविवार को सुबह राँची वनांचल से साहिबगंज पहुंची।जिला प्रशासन ने उन्हें वाहन मुहैया कराया और न्यू सर्किट हाउस में ठहराया गया है।रविवार को कार्यालय और कोर्ट बंद होने के कारण मीडिया को इसकी भनक तक नहीं लगी।

झारखण्ड हाईकोर्ट द्वारा रोक हटाते ही सीबीआई की टीम एक बार फिर से साहिबगंज पहुंची है। दो दिन से कैंप कर 1250 करोड़ की अवैध खनन की जांच टीम द्वारा की जा रही है।सोमवार की सुबह जानकारी मिलते ही मामला प्रकाश में आया कि दो दिनों से कैंप कर सीबीआई की टीम अवैध खनन से जुड़े मामले की जांच कर रही है।

सोमवार को सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम करीब 11 बजे डीएमओ कृष्ण कांत किस्कू और मिर्जाचौकी थाना पुलिस को लेकर जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के सिमरिया मौजा स्थित निंबू पहाड़ पहुंची, सूत्रों के अनुसार देर शाम तक जांच चली।ईडी के गवाह सह गांव के प्रधान विजय हांसदा द्वारा किए केस पर भी जांच की जा रही है।हालांकि कई बार विजय हांसदा ने अपना बयान बदला है।

शुरुआत में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, ईडी के फरार आरोपी सह जहाज संचालक दाहू यादव, बच्चू यादव, छोटू यादव सहित अन्य पर केस किया था कि अवैध खनन रोकने गए तो जाति सूचक गाली गलौज व हथियार के बट से मारा गया था।मामले को संदिग्ध देखते हुए हाई कोर्ट ने सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया। हालांकि कई बार सीबीआई पर विजय हांसदा ने झूठा फंसाने का आरोप लगाया था।अब देखना होगा कि सीबीआई की जांच में क्या सच उभर कर सामने आ पाता है।