झारखण्ड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू पहुँचे ईडी दफ्तर,पूछताछ जारी है,ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है…

राँची।ईडी के द्वारा एक बार फिर पूछताछ का दौर जारी हो गया है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी कहे जाने वाले हेमन्त सोरेन के पूर्व अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को ईडी ने पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया है। अवैध खनन, बालू तस्करी और जमीन घोटाले से जुड़े मामले को लेकर राँची के ईडी कार्यालय में 18 मार्च को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार पिंटू पेश हुए हैं।

बता दें कि 20 मार्च को पूर्व गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमारी और 19 मार्च यानी मंगलवार को हटिया के डीएसपी पीके मिश्रा को बुलाया गया है। अवैध खनन और जमीन घोटाला मामले में जनवरी माह के पहले सप्ताह ईडी की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक कुमार पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, पूर्व विधायक पप्पू यादव सहित कई लोगों के घरों में छापेमारी की थी।उसी कड़ी में आज अभिषेक कुमार पिंटू को ईडी कार्यालय बुलाया गया है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

सोमवार को करीब पौने 12 बजे अभिषेक कुमार पिंटू ईडी कार्यालय पहुंचे।वह पैदल ही ईडी कार्यालय पहुंचे।ईडी कार्यालय से करीब 500 मीटर पहले ही वह अपनी गाड़ी को छोड़कर पैदल आए।उनके पास एक सफेद कलर का छोटा थैला था।जिसमें कुछ दस्तावेज होने की बात कही जा रही है। ईडी कार्यालय पहुंचने से पहले अभिषेक कुमार पिंटू के चेहरे की रौनक उड़ी हुई थी। माना जा रहा है कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद अब अवैध खनन सहित विभिन्न मामलों में उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक कुमार पिंटू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।