Ranchi:वेयर हाउस से महंगें मोबाइल चोरी कर सस्ते दामों पर बेचते थे,20 मोबाइल के साथ दो गिरफ्तार…

राँची।नामकुम इलाके में कोरियर कंपनी के वेयर हाउस से महंगे मोबाइल एवं लेपटॉप चोरी मामले में पुलिस ने विकास कुमार महतो उर्फ जुगु,पिता सुनील कुमार महतो मांडू रामगढ़ वर्तमान पता चाय बगान नामकुम एवं संतोष कुमार पिता शंभूनाथ प्रसाद बालसिरिंग तुपुदाना को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।उनके पास से 20 कीमती मोबाइल फोन बरामद किया है।

नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि सरवल स्थित लोड शेयर नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड वेयर हाउस के इंचार्ज सुभांकर ठाकुर ने 18 सितंबर को मन्नु वेयर हाउस के हब से विगत 3-4 महीने में 7 लाख 23 हजार 936 मूल्य के अलग अलग कंपनी के 28 मोबाइल,एक लैपटॉप एवं 3 एयर पॉड चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।उन्होंने वेयर हाउस के कर्मचारी पर चोरी का आरोप लगाया था।

बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा ग्रामीण एसपी के निर्देशन में एएसपी मुख्यालय प्रथम मुमल राजपुरोहित के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया इनके निशानदेही पर 20 मोबाइल बरामद किया गया।

सस्ते दामों में बेचते थे महंगे मोबाइल,मुंबई एवं भागलपुर से बरामद

थाना प्रभारी ने बताया कि कोरियर कंपनी द्वारा डिलेवरी के बाद पार्सल रिटर्न होने पर ये लोग मोबाइल निकालकर दोबारा पैक करते थे।रिटर्न पार्सल कोलकाता भेजा जाता है जहां से चोरी की सूचना दी गई। गिरफ्तार युवक महंगें मोबाइल को सस्ते दामों में बेचते थे।इनके द्वारा मुंबई एवं भागलपुर में भी मोबाइल बेचा गया था जिन्हें संपर्क करने पर दोनों जगहों से कोरियर कर मोबाइल थाना पहुंचाया गया। मामले में अन्य संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत हैं।