Ranchi:सीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख की ठगी,थाना में प्राथमिकी दर्ज,छनबीन में जुटी है पुलिस

  • लालपुर थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी, इससे पहले रेलवे व सेना में बहाली के नाम पर हुई लाखों की ठगी

राँची।कोरोना काल में बेरोजगारी बढ़ी को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी भी बढ़ गई। हाल में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों के ठगी के कई मामले सामने आए है। एक बार फिर लालपुर थाना में सीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में स्टेशन रोड पतरातू बस्ती मोड़ निवासी राजू कुमार ने लालपुर थाने में सुखदेव साव के विरुद्ध ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार राजू कुमार को मोरहाबादी मैदान में सुखदेव साव नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई। उसने राजू कुमार को कहा कि वह उसके भाई अमित कुमार की नौकरी सीसीएल में लगवा देगा। इसके लिए मोरहाबादी मैदान में ही राजू कुमार ने सुखदेव साव को चार लाख रुपए दिए।

जिस समय राजू कुमार पैसे सुखदेव साव को दे रहे थे उस समय उनका भाई अमित कुमार और उसका दोस्त सुमित सिंह भी उपस्थित था। लेकिन पैसे लेने के बाद सुखदेव साव ने ना नौकरी लगवाई और न ही पैसे वापस किए। जो मोबाइल नंबर उसने राजू कुमार को दिए थे अब वह स्विच आफ कर रखता है। राजू साव ने लालपुर पुलिस को उसके दो मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए है, ताकि वह पकड़ा जा सके।

इधर पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। हाल ही लालपुर थाने में ही सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर पुलिस ने एक सेवानिवृत हवलदार व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया था।