Ranchi:एसएसपी का थाना प्रभारी को निर्देश,वीकऑफ का रोस्टर सात दिनों के अंदर करे तैयार,और थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को वीकऑफ सुनिश्चित करने का आदेश दिया है..

राँची।डीजीपी एमवी राव के द्वारा एक जनवरी से झारखण्ड के सभी थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन का छुट्टी देने की स्वीकृति दी गई है।इसके बाद राँची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने जिले के सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया है।वीकऑफ का रोस्टर सात दिनों के अंदर तैयार करें और थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को वीकऑफ सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

वीक ऑफ के दिन पुलिसकर्मियों को अपने मुख्यालय में ही रहना होगा

एसएसपी के द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि पुलिस को सप्ताह में एक दिन का वीकऑफ निजी काम निपटाने के लिए दिया जा रहा है।इसका यह मतलब नहीं कि वे मुख्यालय छोड़कर कहीं चले जाएं. वीक ऑफ के दिन भी पुलिसकर्मियों को अपने मुख्यालय में ही रहना होगा, ताकि किसी अपात स्थिति में उन्हें काम पर बुलाया जा सके। यदि कोई कर्मी अवकाश के दिन बाहर जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

डीजीपी एमवी राव ने दी थी स्वीकृति

झारखण्ड पुलिस ने नए साल में पुलिसकर्मियों को तोहफा दिया था.एक जनवरी से राज्य से सभी थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की वीक ऑफ देने की डीजीपी एमवी राव ने बीते 30 दिसंबर स्वीकृति दे दी थी।डीजीपी ने कहा कि जनवरी एक जनवरी से थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन कि छुट्टी मिलेगी।पूरे जनवरी महीने इसका ट्रायल चलेगा इस दौरान देखा जाएगा क्या क्या परेशानी आ रही है. इसके बाद इसको दूर किया जाएगा. फरवरी महीने से ये सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा।