Ranchi:करेंट लगने से विशालकाय हाथी की मौत,हाइटेंशन तार की चपेट में आया हाथी,दर्दनाक मौत हुई,गांव की महिलाओं ने हाथी को सिंदूर, तेल लगाकर और धूप-अगरबत्ती जला मृत हाथी की पूजा

राँची।जिले के बेड़ो थाना के वन क्षेत्र के पुरना पानी नगड़ी टोली गांव के तरिया गांव में हाथी की करेंट लगने से मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है।बताया जा रहा है कि जिंगा कुजूर के खेत में बुधवार की रात लगभग साढ़े 10 बजे 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन बिजली की तार की चपेट में आने से एक व्यस्क हाथी की मौत हो गई। वन क्षेत्र के गांव के पास हाथी के आने -जाने का कोरिडोर है। हमेशा उसी रास्ते से हाथियों का झुंड आना-जाना करता है। इसके बावजूद न वन विभाग की टीम को नीचे झूल रहे बिजली की तार की फिक्र हुई और ना ही बिजली विभाग को ठीक करने की जरूरत महसूस हुई । जिसके परिणामस्वरूप एक विशालकाय हाथी उसकी चपेट में आ गया जिससे उनकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

बताया गया कि जंगल के इस इलाके में बिजली का तार काफी नीचे झूला हुआ है। इस दौरान हाथी का सिर झूलते बिजली की तार के संपर्क में आ गया। और उसकी मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों ने कहा है कि वन विभाग और बिजली विभाग की घोर लापरवाही के कारण यह घटना घटी है। इधर घटना के बाद गांव की महिलाओं ने हाथी को सिंदूर, तेल लगाकर और धूप- अगरबत्ती जला मृत हाथी की पूजा भी की। सुबह में जैसे ही ग्रामीणों को हाथी की मौत की सूचना मिली, पूरा गांव घटनास्थल पर उमड़ पड़ा।

स्थानीय लोगों ने मृत हाथी के समक्ष धूप अगरबत्ती जलाकर उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। क्योंकि ग्रामीणों की मान्यता है कि हाथी की मौत होने के बाद उसके साथी और भी उग्र हो जाते हैं और वो गांव के लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। घटना की सूचना के बाद स्थानीय थाना, वन विभाग की टीम भी पहुंची साथ में बिजली विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लेने में जुटी हुई है।