Ranchi:डीजीपी ने सिटी कंट्रोल रूम में की पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक,अधिकारियों को दिए कई निर्देश…

राँची:राजधानी में हो रही आपराधिक वारदातों पर राज्य के डीजीपी ने गंभीरता दिखायी है. बढ़ते अपराध पर नियंत्रण लाने को लेकर डीजीपी केएन चौबे की अध्यक्षता में सोमवार को सिटी कंट्रोल रूम समीक्षा बैठक हुई बैठक में एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा, आईजी अभियान साकेत कुमार सिंह, आईजी नवीन कुमार सिंह, डीआईजी अमोल वेणुकान्त होमकर, एसएसपी अनीश गुप्ता,समेत कई एसपी स्तर के अधिकारी मौजूद थे.

समीक्षा बैठक में कई बिंदुओं पर हुई चर्चा:-

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा को लेकर सिटी कंट्रोल रूम में डीजीपी केएन चौबे की अध्यक्षता में हुई बैठक राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने समेत कई बिंदुओं पर चर्चा हुई.बता दे कि इस बैठक में महिलाओं की सुरक्षा,ज्वेलरी दुकान की सुरक्षा, लूटपाट, जमीन विवाद में होने वाली हत्याओं पर रोक लगाने समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई.

सुनियोजित ढंग से अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया:-

मिली जानकारी के अनुसार समीक्षा बैठक में डीजीपी ने टीम भावना और सुनियोजित ढंग से अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया.लंबित केस पर भी गंभीरता बरतने का कहा.बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कोई पुलिस पदाधिकारी के स्तर से अपराध नियंत्रण की दिशा लापरवाही बरतने की पुष्टि हुई, तो उस पुलिस पदाधिकारी को तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

जमीन की दलाली में शामिल पुलिसकर्मियों पर शिकंजा कसेगा। ट्रैफिक पुलिस का स्ट्रेंथ बढ़ेगा। महिला अपराध से जुड़े मामले जिनमे सुराग हैं स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा।