Jharkhand:धनबाद में देर रात आग लगने से आधा दर्जन दुकानें पूरी तरह जल गई।

धनबाद।धनबाद-बरवाअड्डा रोड पर मेमको मोड़ के हीरक प्वाइंट पेट्रोल के पास की झोपड़ीनुमा दुकानों में रविवार देर रात आग लग गई। आग में आधा दर्जन दुकानें पूरी तरह जल गईं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी में लगभग 3 से 4 लाख की संपत्ति जलने की आशंका है।

बताया जा रहा है कि हीरक प्वाइंट पेट्रोल पंप के पास स्थित पुलिस चेकपोस्ट के बगल में दर्जनों दुकानें हैं। अधिकतर दुकानें झोपड़ीनुमा हैं। इन्हीं में रविवार रात करीब 10.30 बजे आग लग गई। तब अधिकतर दुकानदार दुकानों को बंद कर अपने घर जा चुके थे। आग कैसे लगी, यह साफ नहीं हो पाया पर माना जा रहा है कि किसी दुकान की चूल्हे की चिंगारी या फिर शार्ट सर्किट से आग लगी हो सकती है। दुकानों से आग की लपटें निकलती देख आसपास के लोगों ने बरवाअड्डा थाना को सूचना दी। सूचना पाकर थानेदार गंगा सागर ओझा मौके पर पहुंचे। तब आग ने विकराल रूप धारण नहीं किया था। उन्होंने आसपास से अग्निशमन उपकरण मंगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। अधिकतर अग्निशमन उपकरण काम नहीं आए। वे बेकार थे। इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आधा दर्जन दुकानें राख हो चुकी थीं। आसपास की अन्य दुकानों को बचा लिया गया।

इनकी दुकानें जलीं

-उस्मान अंसारी की साइकिल दुकान

-सूचित प्रमाणिक का सैलून

-खेतु रक्षित की मिठाई दुकान

-रामदेव की फल दुकान

-राजू का होटल

-एक ठेला पर संचालित दुकान

घर में अगलगी में झुलसी माँ ने भी दम तोड़ा

मरिचो पंचायत के बनतोड़ गांव में शनिवार को घर में आग लगने से झुलसी 35 वर्षीय महिला छोटकी देवी ने भी इलाज के दौरान रविवार को एसएनएमएमसीएच में दम तोड़ दिया। सोमवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। शनिवार रात को बनतोड़ गांव निवासी परमेश्वर टुडू के घर में आग लग गई थी। छोटकी देवी घर में लकड़ी से खाना बना रही थी। इसी दौरान पुआल के घर में आग लग गई थी। घटना में उसकी दो साल की मासूम बेटी जल गई थी। मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया था। वहां उसकी मां छोटकी देवी भी थी, लेकिन बेजुबान होने के कारण वह शोर नहीं मचा सकी थी। बेटी को बचाने में वह भी जलती रही, पर उसकी आंखों के सामने ही लाडली ने भी दम तोड़ दिया था। बुरी तरह झुलसी मां को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 24 घंटे के अंदर उसने भी दम तोड़ दिया।