Jharkhand:खूँटी में पुलिस नक्सलियों में मुठभेड़,कोई हताहत की खबर नहीं है।

खूंटी:अड़की थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।बताया जा रहा है कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सलियों का दस्ता जंगल से भाग निकला.नक्सलियों के भागे जाने के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों की धरपकड़ के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है.बता दें कि खूंटी में लंबे समय के बाद नक्सलियों की सक्रियता हाल के दिनों में देखी जा रही है.

सर्च अभियान के दौरान हुई मुठभेड़:-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अड़की के सेल्दा गांव में नक्सलियों ने शनिवार की देर रात 45 लाख की लागत से निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को उड़ाने की घटना के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा अड़की क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा था इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देखते फायरिंग शुरू कर दी दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

नक्सलियों ने उड़ाया था निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र:-

खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के सिलदा गांव में नक्सलियों ने शनिवार देर रात निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था. इसकी जानकारी ग्रामीणों और पुलिस को रविवार की सुबह मिली.दो मंजिला भवन का निचला हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है,ऊपरी हिस्सा भवन के पीलरों पर टिका है. माओवादियों ने पूरे सिलदा गांव में पर्चा साटकर स्कूल भवनों से पुलिस कैंप हटाने की मांग की है.पर्चे पास के गसर गांव में भी लगाये गए.इससे पहले भी 17 दिसंबर को नक्सलियों ने सरदार गया मुंडा के गांव एटकेडीह में भी सामुदायिक भवन को जिलेटिन से उड़ा दिया था.