Khunti:नक्सलियों ने उड़ाया भवन,पोस्टरबाजी कर स्कूल भवन से पुलिस हटाने को कहा-

खूंटी: अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाईट लगाकर उड़ा दिया।निर्माणाधीन अस्पताल को उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है.पर्चा में नक्सलियों ने स्कूल से पुलिस का हटाने की मांग की है.अस्पताल उड़ाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

बता दें कि नक्सलियों ने पिछले 12 दिनों के अंदर खूंटी में भवन उड़ाने की दूसरी घटना का अंजाम दिया है. अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाईट लगाकर उड़ाने कि घटना का अंजाम नक्सलियों के द्वारा देर रात दिया गया है बता दें कि विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई.रविवार की सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को घटना कि जानकारी दी.घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच मामले कि जांच में जुटी हुई है।
भगवान बिरसा मुंडा के निकट सहयोगी शहीद गया मुंडा के पैतृक गांव सायको थानांतर्गत एटकेडीह में 16 दिसंबर की रात नक्सलियों ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन सह प्रशिक्षण केंद्र को बम से उड़ाने का प्रयास किया था. बम विस्फोट में भवन की दीवारें दरक गईं और खिड़की-दरवाजे उखड़ गए थे, हालांकि पुलिस इसे नक्सली घटना मानने से इंकार कर दिया था।