Ranchi:उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमों दिनेश गोप का मुख्य सहयोगी,दो लाख का इनामी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा गिरफ्तार

राँची।पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के इशारे पर लेवी मांगने वाला दो लाख इनामी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा गिरफ्तार हुआ है।मिली जानकारी के मुताबिक झारखण्ड पुलिस की टीम ने बिहार से चूहा जायसवाल को गिरफ्तार किया है।पुलिस की टीम चूहा को झारखण्ड लेकर आ रही है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

झारखण्ड पुलिस के लिए 2 लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी चूहा उर्फ अवधेश जायसवाल चुनौती बना हुआ था। पिछले कुछ महीनों के दौरान चर्चा में आए अवधेश उर्फ चूहा जयसवाल पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के इशारे पर राज्य के कारोबारियों और ठेकेदार से लेवी मांगने का काम कर रहा था। इतना ही नहीं उग्रवादी अवधेश जायसवाल लेवी नहीं देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।इसके साथ ही गोलीबारी करवा कर दहशत फैलाने का भी काम कर रहा था। पिछले कुछ दिनों में राज्य के अलग-अलग जिले से इस तरह के कई ऐसे लेवी मांगने के मामले सामने आ चुके हैं।जिनमें चुहा उर्फ अवधेश जायसवाल के द्वारा कॉल करके कारोबारियों, बिल्डर्स और ठेकदारों से लेवी की मांग की गयी है।

लेवी मांग कर दहशत फैलाने की है कोशिश:

पुलिस की कार्रवाई से बैकफुट पर चल रहे पीएलएफआई उग्रवादी संगठन राज्य के अलग-अलग जिलों में कारोबारियों से पैसों की मांग और पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने का काम कर रहे है।ज्ञात हो कि पीएलएफआई खत्म हो चुके अपने आर्गनाइज्ड क्राइम के जाल को एक बार फिर तैयार करने में जुटा है।कारोबारियों को मोबाइल पर फोन कर रंगदारी मांगने वाला बड़कागांव निवासी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा इस बार दहशत फैलाने की जुगाड़ में था कारोबारियों को व्हाट्सअप पर वीडियो कॉल करने वाला अवधेश अपने दोनों तरफ एके-47 से लैस दो लड़के तैनात रखता था।सूत्रों की मानें तो दिनेश गोप करीब 24 घंटे अवधेश के साथ ही रहता है और जरूरत पड़ने पर ही सामने आता था।