लातेहार:रेलकर्मी की लाश लॉज से बरामद,पुलिस जांच में जुटी है

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में एक लॉज में एक रेलवे कर्मचारी की लाश फंदे से लटकता हुआ बरामद की गई है। ये मामला बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के बाजार में संचालित मनीष लॉज का बताया जा रहा है। युवक की पहचान धनबाद के रामटोली आउट हाउस निवासी शनि कुमार के रूप में की गई है। बताया जाता है कि उसने दो दिन पहले धनबाद से आकर लॉज में कमरा किराए पर लिया था।

बताया गया कि गुरुवार की सुबह लॉज के कर्मचारी युवक को चाय देने पहुंचे। कमरे का दरवाजा बंद था। काफी आवाज देने के बाद भी गेट नहीं खुला। इसके बाद लॉज के कर्मचारियों ने धक्का लेकर कमरे को खोला। इसमें युवक की लाश फंदे से लटकते हुए दिखी।इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। कमरे की तलाशी ली गई। इस दौरान बैग से मिले कागजात से युवक की पहचान की गई। जांच में पता चला कि युवक रेलवे में कार्यरत था। वह वर्ष 2020 से बरवाडीह में पदस्थापित था। वहीं बताया गया कि अधिकांश समय ड्यूटी से गायब रहने के मामले में युवक पर विभागीय कार्रवाई चल रही थी। वह जांच के सिलसिले में भेजे गए नोटिस का जवाब देने के लिए आया हुआ था।

इधर पुलिस ने युवक के कमरे में मिले बैग,कागजात व सामान को जब्त कर लिया है। रेलकर्मी के परिवार को सूचित कर दिया गया है। एसडीपीओ दिलु लोहरा ने बताया कि इस मामले में रेलवे के अधिकारियों व लॉज के संचालक से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद ही पूरा मामला स्प्ष्ट होगा। मरने वाले कर्मचारी के परिजनों का बयान भी दर्ज किया जाएगा। अब तक परिवार वालों की ओर से इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।