कइले बा कमाल तोहर लाल घाघरा….के गाने पर महिला डांसर के साथ ठुमके लगाने वाले थानेदार सस्पेंड…

धनबाद।भोजपुरी पर बार बालाओं के साथ ठुमके लगाने वाले थाना प्रभारी सस्पेंड। चित्तरंजन रेल थाना प्रभारी सुरेश पासवान को धनबाद रेल एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।दरअसल,भोजपुरी गाना ‘कइले बा कमाल तोहर लाल घाघरा’…… के गाने पर अपने साथ काम करने वाले दूसरे पुलिस कर्मियों के साथ जमकर थिरके, बल्कि बार बालाओं के साथ भी ठुमके लगाए। रेल थाने के पास शिव मंदिर में शिवरात्रि के आयोजन के दौरान बार बालाओं के साथ ठुमके लगाना उन्हें महंगा पड़ गया। वीडियो वायरल होते ही मामला धनबाद रेल पुलिस अधीक्षक तक पहुंच गया। उन्होंने रेल थानेदार को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि तक उनका मुख्यालय रेल पुलिस केंद्र धनबाद होगा।

क्या है पूरा मामला:
18 फरवरी को महाशिवरात्रि के अगले दिन 19 फरवरी को चित्तरंजन रेल थाना के पास वाले शिव मंदिर में शिवरात्रि समारोह का आयोजन किया था। शिवरात्रि समारोह के साथ होली मिलन समारोह भी था। शिव मंदिर में समारोह आयोजित होने के बाद भी फुहड़ गाने बजाए गए और तो और महिला डांसर ग्रुप को भी बुलाया गया। उनके साथ भोजपुरी गानों की धुन पर रेल थाना प्रभारी सुरेश पासवान अपने साथ काम करने वाले पुलिस कर्मियों के साथ ठुमके लगाते रहे।चित्तरंजन रेल थाना धनबाद के अधीन है, पर आसनसोल रेल मंडल का है। आसनसोल आरपीएफ कंट्रोल ने ई-मेल के जरिए धनबाद रेल पुलिस को शिकायत की है। साक्ष्य के तौर पर डांस का वीडियो भी भेजा है। शिव मंदिर में फुहड़ डांस करते चित्तरंजन रेल थाना प्रभारी के साथ दूसरे पुलिस कर्मियों के शामिल होने की भी बात कही गई है।

इधर धनबाद रेल पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने इस मामले में चित्तरंजन रेल थाना प्रभारी सुरेश पासवान को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि रेल थाना प्रभारी जैसे जिम्मेदार पद पर होते हुए महिला डांसरों के साथ अश्लील गानों में ठुमके लगाने से पुलिस जैसे अनुशासनिक विभाग की छवि धूमिल हुई है, जो कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, कर्तव्यहीनता, मनमानेपन, अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता, संदिग्ध आचरण और एक अयोग्य पुलिस पदाधिकारी होने का परिचायक है।उनके निलंबन के साथ ही विभागीय कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया गया है। निलंबन अवधि तक मुख्यालय धनबाद रेल पुलिस केंद्र में रहेगा। रेल पुलिस अधीक्षक ने अश्लील गानों में महिला डांसरों के साथ ठुमके लगाने वाले दूसरे पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद उनके विरुद्ध भी आवश्यक कार्रवाई होगी। जांच आदेश जारी होते ही ठुमके लगाने वाले दूसरे पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है।