लोकसभा चुनाव के दौरान पलामू में बीजेपी ऑफिस उड़ाने की घटना में शामिल माओवादी गिरफ्तार.

पलामू: लोकसभा चुनाव के दौरान बीते 26 अप्रैल को हरिहरगंज में भाजपा के चुनाव कार्यालय को उड़ाने का आरोपी माओवादी मृत्युंजय उर्फ दुखन को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है.गिरफ्तार माओवादी के पास से पुलिस ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त किया है. बता दे कि गिरफ्तार हुए माओवादी मृत्युंजय यादव के ऊपर भाजपा कार्यालय बम विस्फोट कर पुराने के अलावे पुलिस के साथ मुठभेड़ से संबंधित अन्य मामले दर्ज हैं.

बिहार के औरंगाबाद से हुई गिरफ्तारी:-

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए माओवादी मृत्युंजय यादव झारखंड-बिहार सीमा पर मौजूद लंगुराही गांव का रहने वाला है.पलामू पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद में छापेमारी कर उसे लॉज से गिरफ्तार किया है. मृत्युंजय पर पलामू के हरिहरगंज में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के चुनाव कार्यालय उड़ाने का आरोप है. इसके अलावा कुछ महीने पहले झारखंड-बिहार सीमा पर बिहार पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल रहा है. इस मुठभेड़ में तीन माओवादी मारे गए थे.

लोकसभा चुनाव के दौरान उड़ाया गया था भाजपा कार्यालय:-

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पलामू में 29 अप्रैल को वोटिंग होनी थी,लेकिन उससे पहले नक्सलियों ने बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था.26 अप्रैल की देर रात नक्सलियों ने हरिहरगंज बाजार स्थित बीजेपी कार्यालय में हमला बोलकर कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की और बाद में चुनावी कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया. नक्सलियों ने मौके पर चुनाव वहिष्कार का पर्चा छोड़ते हुए हवाई फायरिंग कर भाग निकले थे.दूसरी बड़ी घटना को नक्सलियों ने हरिहरगंज थाना क्षेत्र के तुरी गांव में अंजाम दिया था. बटाने नदी पर पुल निर्माण में लगे मशीन और मजदूरों के सेड को आग के हवाले कर दिया था.