शराबी पति की करतूत, गला घोंटकर पत्नी की हत्या किया, गिरफ्तार।


पलामू : पलामू जिले के पिपरा थाना क्षेत्र में पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है. बीती रात एक शराबी पति ने अपना आपा खोते हुए अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. साथ ही घटना को आत्महत्या करार देने की कोशिश की. शव को जलाने की तैयारी भी कर दी थी. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले की छानबीन में जुट गयी है.
जानकारी के अनुसार पिपरा के भितिहा गांव के रसही टोला में शराब के नशे में विजय राम ने अपनी 22 वर्षीया पत्नी प्रियंका देवी की गला दबाकर हत्या कर दी. महिला का शव उसके कमरे से बरामद किया गया. सूचना मिलने पर पिपरा थाना प्रभारी निरंजन कुमार मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया.
आत्महत्या का रूप देने और जलाने की तैयारी में था आरोपी।

आत्महत्या करने की तैयारी में था आरोपी
घटनास्थल की स्थिति बयां कर रही थी कि आरोपी युवक अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद घटना को आत्महत्या करार देने की तैयारी में था. हत्या के बाद मामले को फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए शव को छत से टांग दिया था. जबकि शव के अंतिम संस्कार की तैयारी भी शुरू कर दी थी. इसी बीच सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी और आरोपी की सारी तैयारी धरी की धरी रह गयी.

जून 2019 में हुई थी शादी
प्रियंका का मायके हुसैनाबाद के खड़ारपर गांव में है. सूचना मिलने पर प्रियंका के पिता दुखी राम सहित अन्य लोग मौके पर पहुंच गए हैं. मायके के लोगों ने आरोप लगाया कि विजय राम अक्सर शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था। एक दिन पूर्व विजय की इस हरकत की जानकारी प्रियंका ने अपनी बहन को दी थी. प्रियंका इससे परेशान थी, लेकिन विजय अपनी हरकतों में सुधार नहीं कर रहा था. उसकी इस लत अंतत उसकी पत्नी की हत्या करने पर लाकर रख दी. परिजनों ने बताया कि जून 2019 में प्रियंका की शादी विजय राम से की थी. परिजनों द्वारा प्रियंका की हत्या के संबंध में उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज कराने की तैयारी थी.