Jharkhand:दौड़ने लगी पैसेंजर ट्रेनें,रेलवे ने लोकल यात्रियों को दी बड़ी राहत..

जमशेदपुर।दक्षिण- पूर्व रेलवे में कोविड 19 के कारण पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। लेकिन लगभग 10 माह बाद पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हुआ है। मंगलवार सुबह चक्रधरपुर से चलकर राउरकेला मेमू पैसेंजर ट्रेन (68025) शुरू हुई। इस मौके पर लोको पायलट टी तालुकदार, सहायक लोको पायलट आरके निराला, गार्ड मोहम्मद रेहान को फूल माला पहनाकर कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया।

शहर के मुस्लिम सेंट्रल अंजुमन के अध्यक्ष ताजम्मुल हुसैन (जानी भाई), भगेरिया फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद भगोरिया, समाजसेवी डॉ मंजेश पाठक, कार्यालय अधीक्षक शोएब आलम, डीटीआई हैदर इमाम, एलआई बेहरा बाबू और भी कर्मी और शहरवासी इस खुशी के मौके पर मौजूद थे। आपको बता दें कि कोविड-19 के कारण दक्षिण-पूर्व रेलवे ने टाटा चक्रधरपुर, टाटा खडगपुर, टाटा से चलकर बदामपहाड सहित कई पैसेंजर को बंद कर दिया था। रेल प्रबंधन ने इन ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया है।

टाटानगर में खुला तीन जनरल टिकट काउंटर:

दक्षिण -पूर्व रेलवे के आदेश के बाद सोमवार से पैसेंजर ट्रेन चलने के साथ ही सामान्य टिकट काउंटर की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। टाटानगर स्टेशन पर तीन सामान्य टिकट काउंटर सोमवार को आरंभ हुआ। पहले यहां केवल दो टिकट काउंटर की खुला था। अब टाटानगर पीआरएस बिल्डिंग में तीन सामान्य टिकट काउंटर, तीन आरक्षण काउंटर व एक सीनियर सिटिजन के लिए काउंटर चल रहा हैं। जैसे-जैसे ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी टिकट काउंटर को बढ़ाया जाएगा।

स्टेशन फूड प्लाजा में अब बैठकर ले खाने का मजा:
कोविड-19 के बाद से टाटानगर स्टेशन के बंद पड़े फूड प्लाजा में यात्री अब बैठकर खाने का लुप्त उठा पाएंगे। रेलवे कैटरिंग विभाग के आदेश के बाद सोमवार से फूड प्लाजा में कुर्सियों को सजा दिया गया। ट्रेनों का परिचालन होने के साथ ही फूड प्लाजा को खोल दिया गया था मगर यात्रियों को बैठकर भोजन करने की इजाजत नही थी। प्लाजा में बैठा का खिलाने का आदेश आते ही संचालक के चेहरे पर खुशी की लहर हैं। पैसेंजर ट्रेन के साथ कई एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन से स्टेशन के फूड प्लाजा व स्टॉल संचालकों ने राहत की सांस ली हैं। हालांकि स्टेशन के अधिकारियों ने प्लाजा के संचालक को कोविड-19 के नियमों के तहत की यात्रियों को बैठाने का आदेश दिया हैं।